उद्धव ठाकरे ने इन दो कार्यकर्ताओं का किया प्रमोशन, इस वरिष्ठ नेता के बेटे को दी नई जिम्मेदारी

शिवसेना के पूर्व नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के कारण शिवसेना का गढ़ ढह गया था। शिंदे के साथ शिवसेना के कई बड़े पदाधिकारी पार्टी छोड़कर शिंदे समूह में शामिल हो चुके थे।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने दो कार्यकर्ताओं को नेता पद पर प्रमोशन दिया और वरिष्ठ नेता लीलाधर डाके के बेटे को सचिव पद पर नियुक्त किया है। इसके तहत शिवसेना में अरविंद सावंत और भास्कर जाधव शिवसेना के नेता बन गए हैं, जबकि पूर्व मंत्री लीलाधर डाके के पुत्र पराग लीलाधर डाके शिवसेना में सचिव पद पर नियुक्त किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार शिवसेना के पूर्व नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के कारण शिवसेना का गढ़ ढह गया था। एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के कई बड़े पदाधिकारी पार्टी छोड़कर शिंदे समूह में शामिल हो चुके थे। इसी पृष्ठभूमि में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे अब प्रदेश भर में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति कर रहे हैं। इसी के तहत उद्धव ठाकरे ने तीन महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्तियों की घोषणा की है। इसमें उद्धव ठाकरे के साथ अंत तक साथ रहे अरविंद सावंत और भास्कर जाधव को प्रमोशन मिला है। उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बड़े नेता लीलाधर दाके के बेटे को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी है। इससे शिवसेना के पुराने कार्यकर्ताओं को शिवसेना की ओर से संबल मिला है।

शिंदे के इस कदम के बाद सचेत हुए उद्धव
दरअसल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कुछ दिन पहले शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं लीलाधर दाके और मनोहर जोशी से मुलाकात की थी। एकनाथ शिंदे की कोशिश इन नेताओं को अपने पक्ष में कर उद्धव ठाकरे के साथ रहने वाले शिवसेना कार्यकर्ताओं की मानसिकता को बदलने की थी लेकिन फिलहाल शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पुराने शिवसैनिकों को अपने खेमे में रखने में कामयाब हासिल होते दिख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here