मंगल प्रभात लोढ़ा की अमंगल वाणी पर बवाल, शिवाजी महाराज की तुलना ‘इस’ नेता से कर दी

पर्यटन मंत्री लोढ़ा 30 नवंबर को मुख्यमंत्री शिंदे के साथ प्रतापगढ़ गए थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने किले के संरक्षण के लिए 25 लाख रुपए की घोषणा भी की।

139

महाराष्ट्र में अभी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर दिए गए बयान पर विवाद थमा भी नहीं था कि एक और नया विवाद शुरू हो गया है। 30 नवंबर को पर्यटन मंत्री मंगल प्रताप लोढ़ा ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तुलना शिवाजी महाराज से कर दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने किले के संरक्षण के लिए 25 लाख रुपए की घोषणा भी की।

दरअस्ल पर्यटन मंत्री लोढ़ा 30 नवंबर को मुख्यमंत्री शिंदे के साथ प्रतापगढ़ गए थे। इस अवसर पर लोढ़ा ने शिवाजी महाराज के आगरा के कैद से छुटने की घटना की तुलना सीएम शिंदे की बगावत और ठाकरे गुट से बाहर आने से कर दी। उनके इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है।

लोढ़ा ने ये कहाः
लोढ़ा ने कहा कि जिस तरह औरंगजेब ने शिवाजी महाराज को आगरा के किले में कैद करके रखा था, उसी तरह सीएम शिंदे वहां कैद में थे। जिस तरह शिवाजी महाराज आगरा से निकल आए थे, उसी तरह सीएम शिंदे भी उस कैद से बाहर आ गए।

विपक्ष के निशाने पर शिंदे सरकार
पर्यटन मंत्री के इस बयान पर विवाद पैदा हो गया है। पूर्व पर्यटन मंत्री और उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा है कि शिवाजी महाराज की आगरा से निकलने की तुलना इन गद्दारों से करना महाराष्ट्र का अपमान है। महाराष्ट्र का लगातार अपनान किया जा रहा है।

नेता प्रति पक्ष अजीत पवार ने शिंदे-फडणवीस सरकार को सलाह दी कि वे अपने बयान वीरों पर कंट्रोल रखें। वे लगातार बोलना कुछ और है और बोल कुछ और जाते हैं। एक चुप होता है तो दूसरा बोलने लगता है। इनमें बार-बार गलतियों को दोहराने की प्रतियोगिता शुरू हो गई है। छत्रपति शिवाजी महाराज की तुलना किसी से हो सकती है क्या?

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.