महाराष्ट्र में युति सरकार की वापसी पर संजय राउत का बड़ा बयान! कही ये बात

महाराष्ट्र के राजनैतिक घटनाक्रम को देखते हुए ऐसी चर्चा शुरू हो गई थी कि जल्द ही प्रदेश में युति सरकार की वापसी हो सकती है। अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस बारे में बड़ा बयान दिया है।

87

महाराष्ट्र के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा शिवसेना के प्रति नरम रुख दिखाने के बाद यह चर्चा गरम थी कि एक बार फिर महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की सरकार बन सकती है, लेकिन शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस तरह की अटकलों को खारिज कर दिया है। राउत ने कहा कि भाजपा और शिवसेना में आमिर खान और किरण राव जैसी दोस्ती है, भारत पाकिस्तान की तरह नहीं। हमारी राहें अलग-अलग हैं, लेकिन फिर भी हमारे बीच दोस्ती बरकरार है।

राउत ने कहा कि भाजपा हमारी दुश्मन बिलकुल भी नहीं है। हमारे रास्ते भले ही अलग हैं, लेकिन हमारे संबंध अच्छे हैं। हम कई साल एक साथ रहे हैं, उसके बाद अलग हुए हैं। जैसे अभिनेता आमिर खान और किरण राव अलग हो गए हैं। इसके बावजूद उनके बीच अच्छे संबंध हैं। राउत ने कहा कि हमारे विचार अलग हैं, लेकिन हमारी दोस्ती भविष्य में भी बरकार रहेगी।

महाविकास आघाड़ी सरकार कार्यकाल पूरा करेगीः राउत
शिवसेना सांसद ने कहा कि भविष्य में हम साथ आएंगे या नहीं, इसकी भविष्यवाणी कोई नहीं कर सकता। राउत ने दावा किया कि हमने जो महाविकास आघाड़ी सरकार बनाई है, वह 5 साल चलेगी और अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना में दोस्ती है, इसका मतलब यह नहीं है कि हम भाजपा के साथ जाएंगे। राउत ने कहा,’राजनीति में रास्ते बदल जाते हैं, लेकिन दोस्ती बरकरार रहती है।’

ये भी पढ़ेंः फडणवीस की इस बात से महाराष्ट्र में फिर युति की सरकार बनने की अटकलें तेज!

इन घटनाक्रमों के कारण लगाई जा रही थीं अटकलें
इस संबंध में भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बयान दिया था कि भाजपा शिवसेना की युति फिर से बनेगी। इसके साथ ही संजय राउत ने भाजपा विधायक आशीष शेलार से गुप्त मुलाकात भी की थी। इसके साथ ही मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी शिवसेना के प्रति नरम रुख दिखाया था। उन्होंने कहा था कि राजनीति में कुछ भी संभव है। इसके बाद महाराष्ट्र में एक बार फिर युति सरकार बनने की अटकलें तेज हो गई थीं। उस पृष्ठभूमि पर संजय राउत का ताजा बयान काफी महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र विधान सभा में हंगामा ही हंगामा और सरकार का…

सर संघचालक से सहमत है शिवसेना
हाल ही में उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि देश में हिंदुओं और मुसलमानों के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों का डीएनए एक ही है। इस बारे में बोलते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना सरसंघचालक की राय से पूरी तरह सहमत है। भारत में रहने वाले सभी लोगों को केवल भारतीय होना चाहिए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.