एमआईएम से समझौते की बात पर बिफरी शिवसेना, बताया भाजपा का षड्यंत्र! पार्टी नेताओं को दिया ये आदेश

उद्धव ठाकरे ने 20 मार्च को शिवसेना के सभी सांसदों तथा जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी को जनाब शिवसेना कहने वालों को अपने अतीत में झांक कर देखना चाहिए।

95

शिवसेना अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कहा कि आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमिन (एआईएमआईएम) के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। इस तरह का अपप्रचार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से शिवसेना को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। ठाकरे ने शिवसेना सांसदों, नेताओं व पदाधिकारियों को महाराष्ट्र के कोने-कोने में पहुंचकर जनता को भाजपा के अपप्रचार का जवाब देने का आदेश दिया है। शिवसेना का विदर्भ व मराठवाड़ा का दौरा 22 मार्च से होगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे भी राज्यव्यापी दौरा करने वाले हैं।

उद्धव ठाकरे ने 20 मार्च को शिवसेना के सभी सांसदों तथा जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी को जनाब शिवसेना कहने वालों को अपने अतीत में झांक कर देखना चाहिए। भाजपा के ही कार्यकाल में भारत-पाकिस्तान के बीच बस सेवा शुरू की गई थी। भाजपा ने ही कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ चुनावी गठबंधन किया था। भाजपा के ही लालकृष्ण आडवणी पाकिस्तान में जाकर जिन्ना की कब्र पर अपना माथा टेका था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिना आमंत्रण के नवाज शरीफ के जन्मदिन का केक खाने गए थे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि इसे देखते हुए भाजपा को क्या हिजबुल भाजपा कहा जाए या पाकिस्तान जनता पार्टी कहा जाए।

12 सदस्यों के प्रस्ताव की मंजूरी नहीं देने पर कही ये बात
उन्होंने राज्यपाल विधानपरिषद के 12 सदस्यों के प्रस्ताव को पिछले एक साल से मंजूरी नहीं दे रहे हैं, क्या यह लोकशाही का खून नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि मुसलमानों के साथ मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा है कि मुसलिम इलाकों में संघ की शाखाएं शुरू करना है तो इस बारे में क्या कहा जाना चाहिए।

शिवसेना की हिंदुत्व प्रखर, लेकिन…
ठाकरे ने कहा कि हिटलर के प्रचार के चार अंग थे। पहला अपने काम को प्रचारित करना, दूसरा विरोधियों के आरोपों का जवाब देना, तीसरा आरोप लगाना और चौथा अपप्रचार करना। भाजपा तीन तरह का प्रचार कर चुकी है, इससे कुछ हासिल न होने के बाद अब हिटलर के चौथे प्रचार के तरीके को अपना रही है। इसलिए इस अपप्रचार का सबूत सहित जनता तक उत्तर पहुंचाना आवश्यक है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनका हिंदुत्व प्रखर है, लेकिन भाजपा का हिंदुत्व सिर्फ राजनीति के लिए मिलावटी है। भाजपा के इस नवहिंदूत्व को स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के शिवसैनिक खत्म करने ही दम लेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.