‘नाना’ के मोदी को मारने के बयान पर बवाल, भाजपा ने की गिरफ्तार करने की मांग तो पटोले ने सफाई में कही ये बात!

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले अपने विवादास्पद बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहते हैं। एक बार फिर उनके एक बयान ने देश की राजनाति में उबाल ला दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कथित रुप से महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोल के बयान पर केवल राज्य ही नहीं, पूरे देश की राजनीति में बवाल मच गया है। भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में आक्रामक रुख अपना लिया है।

महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया के भाजपा सांसद सुनील मेंढे ने भंडारा पुलिस थाने में इस सन्दर्भ में नाना पटोले के खिलाफ  मामला दर्ज कराया है। इसके साथ ही भाजपा नेता पटोले के इस बयान पर तरह-तरह से आपत्ति जता रहे हैं।

नाना का स्पष्टीकरण
दूसरी ओर नाना पटोले ने विवाद बढ़ता देख अपने बयान को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा है कि वायरल वीडियो में वे जिस मोदी की बात कर रहे हैं, वह प्रधानमंत्री के बारे में नहीं है। मैं प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को अच्छी तरह समझता हूं। मैंने वह बात अपने चुनाव क्षेत्र के एक गुंडे के लिए कही थी। उसका नाम भी मोदी है और उसके खिलाफ हमारे कार्यककर्ताओं ने कई बार शिकायत की है। मैं फिर से स्पष्ट कर दूं कि मैं  वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी की बात नहीं कर रहा था, बल्कि मोदी नाम के एक स्थानीय गुंडे की बात कर रहा था।

नाना ने क्या कहा?
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने भंडारा में कहा कि, मैं मोदी को मार सकता हूं, अपशब्द भी कह सकता हूं। यदि वे मेरे विरुद्ध चुनाव प्रचार करने आते हैं तो। यह बात चुनावी प्रचार सभा के बीच पटोले ने कही है। भंडारा में 17 जनवरी को जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था, उसी प्रचार अभियान में नाना ने यह बयान दिया है।

ये भी पढ़ें – टिकैत करेंगे भाजपा का समर्थन? भाजपा नेता से मिलने के बाद बीकेयू अध्यक्ष ने कही यह बात

नाना की ये है टिप्पणी
मैं क्यों लड़ता हूं? मैं पिछले 30 वर्षों से राजनीति में हूं। लोग 5 वर्ष में अपनी एक पीढ़ी का उद्धार कर देते हैं। स्कूल, कॉलेज खड़ा करके अपनी एक-दो पीढ़ी का उद्धार कर देते हैं। इतने वर्षों से मैं राजनीति में हूं, परंतु एक भी स्कूल मेरे नाम पर नहीं है, एक भी ठेकेदारी नहीं ली। जो आया, उसकी हमेशा सहायता की। इसलिए मैं मोदी को मार सकता हूं, उन्हें अपशब्द कह सकता हूं, यदि वो मेरे विरुद्ध प्रचार में आया तो।

भाजपा ने की भर्त्सना
भाजपा नेता और विधान परिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने नाना पटोले के बयान की भर्त्सना की है। उन्होंने कहां है कि, इससे कांग्रेस का डर स्पष्ट होता है। उनका बयाव भयंकर है, इसकी जांच होनी चाहिए।

मामला दर्ज
भंडारा के भाजपा सांसद सुनील मेंढे ने नाना पटोले के विरुद्ध लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने, पुलिस से गिरफ्तार कने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here