दही हांडी पर मनसे ने खेला हिंदुत्व कार्ड! पुलिस हिरासत में अविनाश जाधव

ठाणे में मनसे नेता अविनाश जाधव ने दही हांडी मनाने की घोषणा की थी और उन्होंने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी, लेकिन इससे पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

मुंबई का दही हांडी देश-विदेश में मशहूर है, लेकिन इस त्योहार पर भी कोरोना का साया पड़ गया है। महाराष्ट्र सरकार ने इस त्योहार को मनाने के लिए प्रतिबंधों में ढील देने से इनकार कर दिया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी जहां मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर सरकार की मुश्किलें बढ़ा रही है, वहीं राज ठाकरे की महाराष्ट्र नविनिर्माण ने भी सरकार और प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है। उसने एक बार फिर 2022 के मुंबई महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर हिंदुत्व कार्ड खेलना शुरू कर दिया है। उसने 31 अगस्त को दही हांडी मनाने की घोषणा की है।

इसी क्रम में ठाणे में मनसे नेता अविनाश जाधव ने दही हांडी मनाने की घोषणा की थी और उन्होंने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी, लेकिन इससे पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

मुंबई में दही हांडी मनाने की घोषणा
मुंबई के वर्सोवा में मनसे नेता संदेश देसाई ने भी दही हांडी मनाने की घोषणा की है। बता दें कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन मुंबई और महाराष्ट्र में दही हांडी का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन कोरोना काल में इस त्योहार के साथ ही अन्य त्योहार पर भी पाबंदी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में मंदिर पर सरकार और विपक्ष में इस तरह बढ़ रहा है ‘रार’!

केंद्र सरकार ने जारी किया निर्देश
बता दें कि केरल के बाद महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है। इस कारण केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को त्योहारों के मद्देनजर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here