नासिकः मरीजों के रिश्तेदारों ने अस्पताल में अर्धनग्न होकर क्यों किया फेस बुक लाइव?

महाराष्ट्र के नासिक स्थित एक अस्पताल में 25 मई को एक हैरतअंगेज नजारा देखने को मिला। अस्पताल में भर्ती मरीजों के रिश्तेदारों ने यहां अर्धनग्न होकर आंदोलन किया और अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए।

अस्पतालों में मरीजों से पैसे वसूलने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जाने की घटनाएं आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। ऐसा ही एक मामला कथित रुप से महाराष्ट्र के नासिक स्थित वॉकहार्ट अस्पताल में 25 मई को देखने को मिला है। इस अस्पताल में जितेंद्र भावे नामक युवक और उसके संबंधियों ने कथित रुप से अस्पताल प्रबंधन द्वारा लादे गए अतिरिक्त बिल का अर्धनग्न होकर विरोध किया।

ये भी पढ़ेंः क्या बंद हो जाएंगे फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

इस घटना के जारी वीडियो के अनुसार अस्पताल में 15-20 दिन पहले एक ही परिवार के चार सदस्य भर्ती हुए थे। उनमें से दो लोगों को अस्पताल प्रबंधन द्वारा ठगे जाने का आरोप लगाया गया है। जितेंद्र ने अपने आरोप में कहा है कि उनके परिवार के दो सदस्यों के मेडिक्लेम के पूरे पैसे अस्पताल प्रबंधन ने ले लिए। इसके साथ ही उनसे एडवांस में भी पैसे लिए गए। इस कारण उनके पास पैसे नही बचे थे। इसके बाद जितेंद्र भावे ने अस्पताल प्रबंधन से संपर्क कर बिल कम करने का अनुरोध किया, लेकिन कथित रुप से प्रबंधन के कर्मचारी उनकी कोई बात सुनने को तैयार नहीं थे।

इसके बाद जितेंद्र और मरीजों के अन्य परिजनों ने अस्पताल से ही फेसबुक लाइव पर अपनी परेशानी शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने अपने कपड़े उतारकर आंदोलन शुरू कर दिया। इस कारण अस्पताल में हंगामा खड़ा हो गया।
कुछ ही देर में यह खबर पूरे नासिक में फैल गई। इसके बाद शहर के मुंबई नाका थाने की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर विवाद को शांत कराया। मामले में जितेंद्र भावे और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here