‘मेरा राजा, मेरा नेता …’- राणे की रिहाई पर भाजपा की प्रतिक्रिया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने चेतावनी देते हुए कहा,“जन आशीर्वाद यात्रा शुरू रहेगी। सिंधुदुर्ग में लागू कर्फ्यू वापस ले लो, नहीं तो कर्फ्यू तोड़ा जाएगा और जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी, ”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बारे में विवादित बयान देने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को 24 अगस्त को संगमेश्वर में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद देर रात उन्हें महाड के न्यायालय में पेश किया गया, जहां उन्हें जमानत दे दी गई और उन्हें रिहा कर दिया गया। राणे को जमानत मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

राणे के दर्शन करने आएंगे लोग
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने राणे को जमानत मिलने के बाद शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा,”नारायण राणे को जमानत दे दी गई। हो सकता है, न्यायालय ने उनके भाषण पर कुछ पाबंदियां लगाई हों। लेकिन राणे पुलिस के चंगुल से बच निकले हैं। 25 अगस्त को अगर राणे बिना किसी भाषण के सिंधुदुर्ग में घूमते हैं तो भी हजारों की संख्या में लोग राणे के दर्शन करने आएंगे। वे यह देखने आएंगे कि मेरा राजा, मेरा नेता सुरक्षित हैं या नहीं।”

ये भी पढ़ेः थप्पड़ के बयान पर नारायण राणे को जमानत

बदले की भावना से कार्रवाई
पाटील ने कहा, ‘राज्य सरकार ने बदले की भावना से राणे के खिलाफ कार्रवाई की। लेकिन न्यायालय ने उन्हें थप्पड़ मारा। पिछले 20 महीनों में यह सरकार सिर्फ थप्पड़ खा रही है। यह कोई केस नहीं जीत सकती क्योंकि सरकार पुलिस और गुंडों के बल पर चल रही है। लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा।” उन्होंने कहा, ”आपके कहने के बाद लोगों के घरों में बैठने की मजबूरी खत्म हो गई है।”

पाटील की चेतावनी
चंद्रकांत पाटिल ने चेतावनी देते हुए कहा,“जन आशीर्वाद यात्रा शुरू रहेगी। सिंधुदुर्ग में लागू कर्फ्यू वापस ले लो, नहीं तो कर्फ्यू तोड़ा जाएगा और जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी। ”

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, सत्यमेव जयते!

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी राणे की गिरफ्तारी को लेकर ठाकरे सरकार पर निशाना साधा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here