डरें नहीं…. महाराष्ट्र में ओमीक्रोन की अब भी नो एंट्री

ओमीक्रोन से विश्व के तीस देश संक्रमित हो चुके हैं। इसकी दस्तक महाराष्ट्र की सीमा तक पहुंच गई है।

78

कर्नाटक में ओमीक्रोन संक्रमण पहुंचने की खबर के बीच महाराष्ट्र से राहत भरा समाचार प्राप्त हुआ है। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से प्राप्त सूचना के अनुसार इस खतरनाक संसर्ग से महाराष्ट्र अभी भी अछूता है।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि सूबे में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित मरीज अभी नहीं हैं, लेकिन लोगों को घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की जरूरत है। अजीत पवार ने कहा कि पड़ोसी राज्य कर्नाटक में ओमीक्रोन संक्रमित मिलने के बाद राज्य सरकार आवश्यक सभी कदम उठा रही है। उन्होंने नागरिकों को जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें – कोरोना के ‘इन’ नियमों पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बढ़ा टकराव!

बृहन्मुंबई नगर निगम की महापौर किशोरी पेडणेकर ने बताया कि अफ्रीकी देशों से मुंबई लौटे तीन और यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले अफ्रीकी देश से आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इस तरह कुल चार लोगों के सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे की प्रयोगशाला में भेजी गई है। इसकी रिपोर्ट एक-दो दिनों में आ जाएगी। उन्होंने बताया कि नगर निगम के अधिकारी जमीनी स्तर पर काम पर लगे हुए हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर भी नगर निगम की टीम जांच परख कर रही है। टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.