महाराष्ट्र : राज्यपाल ने केंद्र से मांगी अतिरिक्त सुरक्षा! क्या महाराष्ट्र में होने वाला है बड़ा खेला?

राज्यपाल ने केंद्र को भेजे पत्र में कहा है कि बागी विधायकों के घर की सुरक्षा राज्य सरकार ने हटा ली है और राज्य में बागी विधायकों के विरुद्ध प्रदर्शन किया जा रहा है। इ

94

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर राज्य के हालात बताए हैं और राज्य में अतिरिक्त पुलिस बल भेजने की मांग की है।

राज्यपाल ने 26 जून को राज्य के डीजीपी को भी पत्र लिखा है और बागी विधायकों के आवास पर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने के लिए कहा है। साथ ही केंद्र सरकार को राज्य में अतिरिक्त पुलिस बल भेजने की मांग की है।

राज्यपाल का आरोप
राज्यपाल ने केंद्र को भेजे पत्र में कहा है कि बागी विधायकों के घर की सुरक्षा राज्य सरकार ने हटा ली है और राज्य में बागी विधायकों के विरुद्ध प्रदर्शन किया जा रहा है। इससे आगामी दिनों में राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। इससे पहले 25 जून को शिवसेना के बागी शिंदे समूह ने राज्यपाल को पत्र लिखकर बगावत करने वाले 38 विधायकों की सुरक्षा वापस लेने की जानकारी दी थी। शिंदे समूह ने सभी 38 विधायकों के आवास पर सुरक्षा प्रदान करवाने की पेशकश की थी।

राष्ट्रपति शासन लागू होने के संकेत
इसी पत्र के आधार पर राज्यपाल ने 26 जून को रिलायंस अस्पताल से राजभवन लौटने के बाद पहला निर्णय लिया। 26 जून को केंद्र सरकार ने 16 बागी विधायकों के आवास पर केंद्रीय सुरक्षा उपलब्ध करवाई है। राज्यपाल तथा केंद्र सरकार का यह कदम राष्ट्रपति शासन की तैयारी का पहला कदम माना जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.