‘लौट आओ अदार पूनावाला, महाराष्ट्र सरकार देगी पूरी सुरक्षा’

देश में जारी कोराना की सुनामी के बीच वैक्सीन किंग अदार पूनावाला का ब्रिटेन चले जाना महाराष्ट्र सरकार को बहुत अखर रही है। वह उनसे भारत लौट आने का आग्रह कर रही है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को महाराष्ट्र सरकार ने आश्वस्त किया है कि उनको पूरी सुरक्षा दी जाएगी। राज्य के गृह राज्य मंत्री शंभुराजे देसाई ने कहा कि पूनावाला चिंता न करें। उनको पूरे विवरण के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराना चाहिए। उन्हें बताना चाहिए कि किन लोगों ने और किन फोन नंबरों से उन्हें धमकी दी गई। महाराष्ट्र सरकार उसकी गहराई से जांच कराएगी।

इस बीच राज्य के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि पूनावाला को मिली धमकियों की सच्चाई सामने आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूनावावा को धमकियों को लेकर चिता नहीं करनी चाहिए।

नाना पटोले ने कही ये बात
महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेशस अध्यक्ष नाना पटोले ने पूनावाला से अनुरोध किया कि उन्हें भारत लौट आना चाहिए और आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी उनको पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी। पटोले ने कहा कि वर्तमान में पूनावाला की सेवाओं की आवश्यकता है। उनको केवल वैक्सीन निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

शिव सेना ने नहीं दी धमकीः सुभाष देसाई
राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने इस बात का खंडन किया कि शिव सेना के लोग पूनावाला को धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल शिव सेना को बदनाम करने की चाल है।

ये भी पढ़ेंः खतरनाक है दूसरी लहर! एक महीने में 64 पुलिसकर्मियों ने गंवाई जान

रातोंरात वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाना संभव नहींः पूनावाला
इस बीच पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन बनाना एक स्पेशलाइज्ड प्रोसेस है। रातोंरात इसका उत्पादन बढ़ाना संभव नहीं है। भारत की आबादी बहुत अधिक है और सभी वयस्क आबादी के लिए वैक्सीन बनाना आसान काम नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पिछले साल के अप्रैल महीने से सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमें सरकार की ओर से हर तरह का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में और अधिक मेहनत तथा मजबूती से काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here