इस तारीख से खुल जाएंगे महाराष्ट्र में स्कूल… जानें शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?

कोरोना का प्रादुर्भाव कम हो रहा है। इसके देखते हुए स्कूली शिक्षण मंत्री ने बड़ी घोषणा की है। मंत्री वर्षा गायकवाड ने बताया कि 17 अगस्त 2021 से स्कूल शुरू किये जा सकते हैं। इसके लिए उन्होंने कुछ मानकों का अध्ययन और उसकी रिपोर्ट का अध्ययन आवश्यक बताया है।

कोविड-19 के प्रसार से सुरक्षा को लेकर स्कूली शिक्षण पूर्ण रूप से ऑनलाइन हो गया है। अब कोरोना की दूसरी लहर छंटने की स्थिति बनती दिख रही है। जिसके बाद स्कूली शिक्षण मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा है कि 17 अगस्त 2021 से स्कूल खोले जाएंगे। इसके लिए स्थानीय कोरोना संक्रमण की परिस्थिति का सर्वेक्षण किया जाएगा और उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा। राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार के साथ ही शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था। हालांकि, बीच में कोरोना मुक्त जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को खेल दिया गया था। परंतु, मुंबई में स्कूली शिक्षा पूर्ण रूप से ऑनलाइन ही चल रही है।

ये भी पढ़ें – भाजपा को इसलिए मन से पसंद आई ‘मनसे’

उच्च शिक्षण संस्थान भी खुलेंगे
उच्च व तकनीकी शिक्षण मंत्री उदय सामंत ने दो दिनों पहले ही बताया है कि 15 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच कॉलेजों को फिर से शुरू करने का प्रयत्न किया जा रहा है। परंतु, पूरे राज्य में कॉलेज एक साथ शुरू होंगे यह संभव नहीं है। कॉलेजों को खोलने के पहले उस स्थान पर कोरोना की परिस्थिति का आंकलन किया जाएगा। नए शैक्षणिक वर्ष के विषय में रिपोर्ट 15 दिनों में आ जाएगी, उसके बाद स्थिति अधिक स्पष्ट होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here