गुजरात चुनाव को लेकर महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला

पालघर, नासिक, धुले और नंदुरबार जिले गुजरात की सीमा से लगे हैं। गुजरात के कई नागरिक नौकरी और व्यवसाय के उद्देश्य से यहां आते हैं। जिनके नाम गुजरात की वोटर लिस्ट में हैं, उनके लिए शिंदे सरकार की ओर से दो दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है।

103

महाराष्ट्र में रहने वाले गुजरात के वोटरों को शिंदे सरकार ने बड़ी राहत दी है । राज्य सरकार ने गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के लिए सवेतन अवकाश की घोषणा की है। सरकार ने यह आदेश राज्य के चार जिलों पालघर, नासिक, धुले और नंदुरबार के लिए जारी किया है। यह अवकाश 1 और 5 दिसंबर के लिए घोषित किया गया है। राज्य सरकार के उद्योग, ऊर्जा और श्रम विभाग ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है।

इन जिलों के वोटरों को मिलेगी सवेतन छुट्टी
इस पत्र में कहा गया है कि पालघर, नासिक, धुले और नंदुरबार जिले गुजरात की सीमा से लगे हैं। गुजरात के कई नागरिक नौकरी और व्यवसाय के उद्देश्य से महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्रों में आते हैं। जिनके नाम गुजरात की वोटर लिस्ट में हैं। यह वोटर आराम से मतदान कर सकें इसके लिए राज्य सरकार की ओर से दो दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है। ऐसे तो राज्य में होने वाले चुनाव की अवधि के दौरान, कर्मचारियों को मतदान के दिनों में एक दिन छुट्टी या दो घंटे की रियायत दी जाती है। हालांकि, अब महाराष्ट्र सरकार ने छुट्टी की घोषणा की है, ताकि मतदाता पड़ोसी राज्यों में भी मतदान कर सकें।

यह भी पढ़ें- बच्ची की बात का बुरा मान गई कांग्रेस, प्रधानमंत्री मोदी की चुनाव आयोग से की शिकायत

आदेश का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई
बताया जाता है कि केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने यह आदेश जारी किया है। जो गुजरात के वोटर हैं, लेकिन राज्य के इन चार जिलों में काम कर रहे हैं, उन्हें वोटिंग के लिए यह छुट्टी या रियायत दी जाएगी। जिला कलेक्टर, राज्य चुनाव आयोग, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सहित गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है । चेतावनी भी दी गई है कि इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.