महाराष्ट्रः आखिरकार निकला मंत्रिमंडल विस्तार का मुहूर्त! इस तिथि को राजभवन में होगा शपथ ग्रहण

शिंदे-फडणवीस सरकार के नए मंत्री 9 अगस्त को सुबह 11 बजे राजभवन में पद की शपथ लेंगे। इसके लिए राजभवन के राजदरबार को आरक्षित रखा गया है।

महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार को सत्ता में आए एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन फिर भी कैबिनेट का विस्तार नहीं होने को लेकर सरकार की जमकर आलोचना हो रही है लेकिन अब उसका मुहूर्त निकल गया है। राजभवन में 9 अगस्त को मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजन किया गया है।

9 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार
शिंदे-फडणवीस सरकार के नए मंत्री 9 अगस्त को सुबह 11 बजे राजभवन में पद की शपथ लेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए राजभवन के राजदरबार को आरक्षित रखा गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 8 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार पर मुहर लागा दी है।

नए चेहरों को मौका
मिली जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल में ज्यादातर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि किन विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, लेकिन समझा जा रहा है कि भाजपा के कोटे से अधिक मंत्र बनाए जाएंगे। इसका कारण यह है शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया है।

मॉनसून सत्र की भी घोषणा
बताया जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार के बाद 10 से 17 अगस्त तक मानसून सत्र का आयोजन किया जाएगा। 8 अगस्त को विधान मंडल में अधिकारियों की अत्यावश्यक बैठक बुलाई गई है। मानसून सत्र 3 अगस्त से शुरू होने वाला था, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई के चलते सत्र की तारीख में भी देरी हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here