भाजपा ने साधा ठाकरे सरकार पर निशाना, विधानसभा अध्यक्ष चुनाव पर कही ऐसी बात

महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू हो गया है और यह 28 दिसंबर चक चलेगा। इस सत्र को काफी हंगामेदार रहने की संभावना है।

100

महाराष्ट्र विधान लोक लेखा समिति के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने सवाल उठाया है कि सरकार मुंबई विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव कराना चाहती है या नहीं। बता दें कि प्रदेश विधानमंडल का शीत सत्र 22 दिसंबर से शुरू हो गया है और यह 28 दिसंबर चक चलेगा।

मुनगंटीवार ने आरोप लगाया कि महाविकास आघाड़ी सरकार गलत तरीके से सत्ता में आई है। शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ चुनाव लड़ा लेकिन सत्ता के लिए वह अन्य पार्टियों के साथ चली गई। उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की उनके एक बयान को लेकर आलोचना की और कहा कि वे 10 साल भाजपा में रहे हैं। इसलिए उनमें अच्छे संस्कार होने चाहिए। बता दें कि पटोले ने हाउस में हॉर्स ट्रेडिंग चलने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ेंः एक दिन पहले ही खत्म हुआ शीतकालीन सत्र! इन मुद्दों पर विपक्ष रहा आक्रामक

महाविकास आघाड़ी में धैर्य की कमी
भाजपा विधायक ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव विपक्ष के साथ बैठकर भी किया जा सकता है, लेकिन सत्ताधारी पार्टियां ऐसा नहीं करना चाहती हैं। मुनगंटीवार ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टियों में धैर्य की कमी है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष का चुनाव ध्वनिमत से नहीं कराया जाना चाहिए, बल्कि गुप्त मतदान से कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रभारी अध्यक्ष को भी इस बात पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें गुप्त मतदान से ही विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव की अनुमति देनी चाहिए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.