महंगाई बढ़ी तो कांग्रेस साइकिल चढ़ी! ऐसा है केंद्र को घेरने का प्लान

महाराष्ट्र कांग्रेस ने 8 जुलाई को केंद्र सरकार के विरोध में राज्य के सभी राजस्व आयुक्त मुख्यालयों पर साइकिल रैली निकाली। इसी कड़ी में नागपुर में आयोजित साइकिल रैली में भारी बारिश के बावजूद भाग लेते समय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने केंद्र सरकार की आलोचना की और देश में कृत्रिम महंगाई पैदा करने का आरोप लगाया।

महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। अपने 10 दिवसीय आंदोलन में पार्टी ने 8 जुलाई को नागपुर, पुणे, नासिक, नवी मुंबई और औरंगाबाद आदि शहरों में साइकिल रैली निकालकर महंगाई के साथ ही कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया।

महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित साइकिल रैली में भारी बारिश के बावजूद भाग लेते समय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने केंद्र सरकार की आलोचना की और देश में कृत्रिम महंगाई पैदा करने का आरोप लगाया।

कृत्रिम महंगाई पैदा करने का आरोप
महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए नाना पटोले ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने कृत्रिम महंगाई पैदा की है और आम आदमी को आर्थिक रूप से कमजोर किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी का दर्द दिल्ली सरकार तक पहुंचाने और उनके अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी है।

नाकामी छिपाने के लिए मंत्रिमंडल में बदलाव
पटोले ने आरोप लगया कि पेट्रोल, डीजल, गैस और अन्य आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों ने मुद्रास्फीति को सभी रूपों में बढ़ा दिया है और लोगों का जीवन कठिन बना दिया है। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए मंत्रिमंडल के चेहरे बदल रही है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगी है आग
पटोले ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की अन्यायकारी और दमनकारी सरकार ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। भारत पेट्रोल 30 के लिए रुपए और डीजल के लिए 22 रुपये प्रति लीटर भुगतान करता है और देश के लोगों को 100 रुपये प्रति लीटर बेचा जाता है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस इस अन्यायपूर्ण मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आम आदमी की लड़ाई लड़ रही है। पटोले  ने कहा कि केंद्र में मंत्रिमंडल के चेहरे नहीं, प्रधानमंत्री को बदलने की जरुरत है।

ये भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट में नारायण और सर्बानंद समेत 43 आए… प्रसाद, प्रकाश और हर्षवर्धन गए

ये नेता हुए शामिल
बता दें कि कांग्रेस ने 8 जुलाई को केंद्र सरकार के विरोध में राज्य के सभी राजस्व आयुक्त मुख्यालयों पर साइकिल रैली निकाली। नागपुर में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के नेतृत्व में भारी बारिश में साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। उनके साथ पशुपालन मंत्री सुनिल केदार, प्रदेश कार्याध्यक्ष चंद्रकांत हंडोर, नागपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष राजेंद्र मुलक, नागपुर कांग्रेस अध्यक्ष विकास ठाकरे, पूर्व मंत्री अनीस अहमद, अभिजीत वंजारी, प्रदेश प्रवक्ता अतुल लोंधे, प्रदेश उपाध्यक्ष नाना गावंडे समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

10 दिनों तक चलेगा आंदोलन
बता दें कि साइकिल रैली पुणे, नागपुर के साथ ही नवी मुंबई, औरंगाबाद और नासिक में निकाली गई। महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के 10 दिवसीय आंदोलन के अगले चरण में प्रदेश महिला कांग्रेस की ओर से 9 जुलाई को प्रदेश के सभी जिलों में आंदोलन किया जाएगा। नाना पटोले इस दौरान पुणे में होने वाले आंदोलन में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here