अमित शाह से उद्धव ठाकरे करेंगे मुलाकात! बंद कमरे में इस मुद्दे पर होगी बात

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित इलाकों में  बढ़ रही नक्सल गतिविधियों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में वर्षा में समीक्षा बैठक हुई।

कुछ महीने पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरक्षण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने आधे घंटे तक पीएम से निजी चर्चा की थी। उस बैठक की गली से दिल्ली तक की राजनीति में चर्चा हुई थी।अब मुख्यमंत्री ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात होगी। इस मुलाकात को लेकर अब हर कोई यह जानने को उत्सुक है कि क्या इस बार भी दोनों के बीच बंद कमरे में व्यक्तिगत बातें होंगी?

इस मुद्दे पर बैठक
नक्सली गतिविधियां हमेशा से केंद्र के साथ ही राज्य सरकारों के लिए भी सिर दर्द रही हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 26 सितंबर को इस मुद्दे पर अहम बैठक बुलाई है। उस बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे। इस बैठक का मुख्य विषय बढ़ता शहरी नक्सलवाद होगा।

ये भी पढ़ेंः संजय उपाध्याय ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन पत्र, भाजपा के कई दिग्गज नेता रहे उपस्थित

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता
महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित इलाकों में  बढ़ रही नक्सल गतिविधियों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में वर्षा में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा हुुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सल गतिविधियों के कारण राज्य के उन क्षेत्रों का विकास धीमा हो गया है। इसलिए इसका समाधान खोजना जरूरी है। इस पृष्ठभूमि में अमित शाह के साथ बैठक को अहम बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here