महाराष्ट्र विधानसभा सत्र: महाराष्ट्र ने बनाया ऐसा कीर्तिमान, फडणवीस ने की राहुल नार्वेकर की सराहना

फडणवीस ने मजाक करते हुए आगे कहा कि यह संयोग ही है कि विधानमंडल के उच्च सदन के अध्यक्ष रामराजे निंबालकर और कनिष्ठ सदन के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर एक दूसरे के दामाद और ससुर हैं।

70

भारतीय जनता पार्टी के राहुल नार्वेकर बहुमत से महाराष्ट्र विधानसभा के उम्मीदवार अध्यक्ष चुने गए। राहुल नार्वेकर के अध्यक्ष चुने जाने के बाद, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेताओं ने सदन में उनकी प्रशंसा की। फडणवीस ने कहा कि नार्वेकर देश में सबसे कम उम्र के विधानसभा अध्यक्ष हैं।

क्या कहा फडणवीस ने?
उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि राहुल नार्वेकर देश के सबसे युवा विधानसभा अध्यक्ष हैं। महाराष्ट्र ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। नार्वेकर की तारीफ करते हुए फडणवीस ने कहा कि जब हम आपके निर्वाचन क्षेत्र में काम के लिए गए थे, तो कोई आपकी शिकायत नहीं करता था। इसका कारण यह है कि आपने जनहित में बहुत काम किया है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नार्वेकर से कहा, “आप वकील हैं। आपने कई संस्थाओं के वकील के रूप में जितना किया है, उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण काम आप यहां करने जा रहे हैं।” उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि नार्वेकर के ज्ञान का उपयोग महाराष्ट्र के हितों को सर्वोच्च ऊंचाई देने के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-कन्हैयालाल हत्याकांडः जानिये, कैसा है उदयपुर का हाल

फडणवीस ने मजाक में कही ये बात
फडणवीस ने मजाक करते हुए आगे कहा कि यह संयोग ही है कि विधानमंडल के उच्च सदन के अध्यक्ष रामराजे निंबालकर और कनिष्ठ सदन के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर एक दूसरे के दामाद और ससुर हैं। पुल देशपांडे कहा करते थे, दामाद और ससुर में सहमति होना मुश्किल है। देशपांडे ने अपनी पत्रिका में दामाद को दसवें ग्रह के रूप में उल्लेख किया है, लेकिन ये अपने ससुर से प्यार करते हैं, इसलिए यहां चिंता की कोई बात नहीं है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.