महाराष्ट्र बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण में योजनाओं और कल्याणकारी बातें, शिवसेना के व्हिप पर ठाकरे गुट आक्रामक

महाराष्ट्र विधान सभा का बजट सत्र प्रारंभ हो गया है। यह सत्र लगभग एक महीने तक चलेगा।

100

महाराष्ट्र विधान सभा की बजट प्रारंभ हो गया है। पहले दिन राज्यपाल रमेश बैंस के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत हुई। जिसमें राज्य के विकास के लिए युति सरकार की योजनाओं और केंद्र सरकार से मिल रही सहायताओं की चर्चा की गई। जबकि, सत्र के पहले शिवसेना द्वारा जारी किये गए व्हिप पर ठाकरे गुट आक्रामक दिखा और इसे सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के विपरीत बताया है।

शिंदे फडणवीस सरकार का राज्य में तीसरा सत्र है। इस काल में राज्य सरकार द्वारा किये गए कार्यों और लाभकारी योजनाओं की प्रस्तुति राज्यपाल के अभिभाषण में सुनने को मिली।

व्हिप पर ठाकरे गुट के प्रभू ने दिया उत्तर
शिवसेना के मुख्य प्रतोद भरत गोगावले ने सत्र के आरंभ होने के पहले सूचित किया कि, उन्होंने सदन में उपस्थिति को लेकर व्हिप जारी किया है। लेकिन कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस पर ठाकरे गुट के विधायक सुनील प्रभू ने उत्तर देते हुए कहा है कि, वह व्हिप हमें अभी नहीं मिला है। उन्होंने न्यायालय में व्हिप जारी न करने का वचन दिया था। यदि ऐसे व्हिप पर कोई कार्रवाई होती है तो न्यायालय में चुनौती देने की हमारी तैयारी है। इस बीच ठाकरे गुट के वरिष्ठ विधायक भाष्कर जाधव ने कहा है कि, उस व्हिप को हम भीख भी नहीं डालेंगे।

ये भी पढ़ें – ‘माझी जन्मठेप’ का रंगमंचीय अविष्कार, राष्ट्राभिमानियों की भावनाएं अश्रु बन फूट पड़ीं

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.