कमलनाथ के मंदिरनुमा केक काटने पर आग बबूला हुई भाजपा, बताया ऐसा कुकृत्य

कमलनाथ का एक वीडियो 17 नवंबर को वायरल हुआ था। वीडियो में कमलनाथ मंदिर की आकृति का एक केक काटते दिख रहे हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के भगवान हनुमान की फोटो लगा मंदिर आकार का केक काटने के मामले में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा नेता लगातार कमलनाथ पर जुबानी हमले कर रहे हैं। इसी क्रम में मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कमलनाथ को आड़े हाथों लेते हुए इसे मोहम्मद गौरी और महमूद गौरी जैसा कृत्य बताया।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने की आलोचना
18 नवंबर को गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा दतिया में पत्रकार वार्ता में कमलनाथ और कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सनातनी होने का दावा करने वाले चुनावी हिंदू कमलनाथ ने भगवान हनुमानजी की फोटो लगे मंदिर की प्रतिकृति वाले बर्थडे केक को काटकर हिंदू धर्म की आस्था पर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ का यह कृत्य मंदिरों को ध्वस्त करने वाले मोहम्मद गौरी और महमूद गजनवी की याद दिलाता है।

मानसिकता बदलने की जरुरत
मंत्री मिश्रा ने कमलनाथ को आगाह करते हुए कहा कि मानसिकता बदलिये कमलनाथ जी… आस्थाओं पर कुठाराघात मत करिये। चुनावी हिंदू मत बनिये। आप और आपके नेता राहुल गांधी की पूरी यात्रा में मंदिर कहीं नहीं गए और मध्यप्रदेश में आने पर नया विवाद खड़ा करते हैं। यह विवाद जो आप जान बुझकर धर्म के खड़े करते हैं। अभी दो दिन पहले जूते पहनकर भजन गाए जा रहे थे, ऐसा मत करिये। लगातार कुठाराघात मत करिये और मंदिर की प्रतिकृति के टुकड़े-टुकड़े किए हैं, उसके लिए भगवान से माफी मांगिये।

यह भी पढ़ें – सावरकर का अपमान करने वाले नेता के साथ बालासाहेब के उत्तराधिकारी? चित्रा वाघ ने कसा तंज

वीडियो वायरल होने पर बवाल
उल्लेखनीय है कि कमलनाथ का एक वीडियो 17 नवंबर को वायरल हुआ था। वीडियो में कमलनाथ मंदिर की आकृति का एक केक काटते दिख रहे हैं। केक के ऊपर हनुमानजी का फोटो और झंडा लगा था। इसके बाद से ही भाजपा ने कमलनाथ को घेर रही है और इसे भगवान श्रीराम और हनुमानजी का अपमान बताते हुए माफी मांगने की मांग कर रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज समेत भाजपा के कई नेताओं ने इस पर आपत्ति जताते हुए कमलनाथ पर हमला बोला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here