दिल्ली सरकार में वर्षों से खाली हैं हजारों पद, अब एलजी ने दिए ये निर्देश

उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त विशेष सीपी आर.एस. कृष्णय्या को जूनियर रैंक के संबंध में संशोधित भर्ती नियमों की आवश्यकताओं सहित करिअर की प्रगति और पदोन्नति से संबंधित सभी मामलों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने सरकारी विभागों में नौकरियों के अधिक अवसर प्रदान करने के लिए दिल्ली के मुख्य सचिव और सेवा विभाग को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दिल्ली के सबआर्डिनेट सर्विस कैडर के अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रमोशन के साथ-साथ सेवानिवृत कर्मचारियों की समस्याओं को भी दूर करने का निर्देश दिया, ताकि उनके मनोबल को बढ़ाने में मदद मिले। इस संबंध में विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (डीएसएसबी) को जूनियर असिस्टेंट के 1400 पदों पर भर्ती के लिए निर्देश दिए गए थे। इसके तहत हाल ही में 1057 जूनियर असिस्टेंट को प्रमोट कर सीनियर असिस्टेंट बना दिया गया, जबकि 359 असिस्टेंट को असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (एएसओ) में पदोन्नत किया गया। 32 एएसओ को भी पदोन्नत किया गया है।

इसी कड़ी में सर्विस डिपार्टमेंट द्वारा एडमिनिस्ट्रेटिव कैडर के अधिकारियों को भी पदोन्नत किया गया, जिसमें 134 प्रिंसिपल प्राइवेट सेक्रेटरी, प्राइवेट सेक्रेटरी, पर्सनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर का प्रमोशन मई 2022 के बाद हुआ। मई 2022 के बाद ही ग्रेड-4 के 87 कर्मचारियों का भी प्रमोशन जूनियर असिस्टेंट के पद पर हुआ था।

वहीं, दूसरी तरफ उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त विशेष सीपी आर.एस. कृष्णय्या को जूनियर रैंक के संबंध में संशोधित भर्ती नियमों की आवश्यकताओं सहित करिअर की प्रगति और पदोन्नति से संबंधित सभी मामलों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिसकर्मियों की समस्याओं का समाधान समयबद्ध तरीके से किया जाए, जिनमें पेंशन, अनुकंपा-नियुक्तियों आदि लाभों से संबंधित सभी मुद्दे शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here