किरिट को जिससे लगता है डर, वह प्रकरण है क्या?

किरिट सोमैया पर हेराफेरी का आरोप लगा है। यह प्रकरण आईएनएस विक्रांत से जुड़ा हुआ है।

115

किरिट सोमैया के आरोपों की से त्रस्त महाविकास आघाड़ी सरकार के नेताओं में डर का वातावरण है। सोमैया की जांच की आंच के मारे शिवसेना नेता संजय राऊत भी हैं। जिन्होंने 6 अप्रैल, 2022 को नई दिल्ली में आरोप लगाया था कि, किरिट सोमैया ने आईएनएस विक्रांत को म्यूजियम बनाने के लिए 50 करोड़ रुपए का चंदा इकट्ठा किया था।

संजय राऊत का आरोप है कि, यह धन सरकार के पास जमा नहीं किया गया है। सोमैया ने इन चंदे के पैसों में हेराफेरी की है। इसलिए यह प्रकरण सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की जांच के लिए उत्तम है।

ये भी पढ़ें – आरोप लगानेवाला, आरोपी हो गया… सोमैया की होगी गिरफ्तारी!

आईएनएस विक्रांत बचाओ मुहिम
1971 के युद्ध में मिली विजय भारतीय सेना की तीनों विंग के समन्वय की मिसाल है। इसमें भारतीय नौसेना ने जो वीरता दर्शाई उसमें आईएनएस विक्रांत की भूमिका महत्वपूर्ण थी। आईएनएस विक्रांत को भंगार मे न जाने देने के लिए 200 करोड़ रुपए की आवश्यकता थी। जिसे देने में केंद्र सरकार और राज्य सरकार असमर्थता व्यक्त की थी।

आईएनएस विक्रांत देश का सम्मान है, इसे बचाने के लिए किरिट सोमैया ने ‘सेव विक्रांत’ नामक मुहिम चलाई थी। उन्होंने सेव विक्रांत के नाम से जर्सी, टी-शर्ट पहनकर रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे से चंदे इकट्ठा किये। आरोपों के अनुसार इसमें 50 से 57 करोड़ रुपए के लगभग इकट्ठा किये गये थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.