कम्युनिस्ट विधायक की ऐसी ‘ज़लालत’, केरल से बोल रहा पाकिस्तानी बोल

निर्वाचित सदस्य द्वारा देश विरोधी टिप्पणियां कम्युनिस्ट विचारधारा को दर्शाती हैं।

108

देश अर्बन नक्सल और कम्युनिस्ट विचारधारा के विचारों से त्रस्त है। इसी बीच केरल के माकपा (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) के विधायक ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तानी राग का आलाप किया है। जिसको लेकर दिल्ली में देशद्रोह का प्रकरण पंजीकृत किया गया है। अपने फेसबुक अकाउंट पर विधायक के.टी जलील ने अशोभनीय उल्लेख किया है।

जलील ने अपने फेसबुक अकाउंट पर जम्मू कश्मीर को भारत के कब्जेवाला कश्मीर बताया है। इसके साथ ही उसने अपनी पाकिस्तानी दृष्टि के अनुसार लिखा है कि, यहां के लोग सुखी नहीं है, जबकि आजाद कश्मीर के लोग प्रफुल्लित हैं। जलील की इस ज़लालत को लेकर दिल्ली के अधिवक्ता जी.एस मणि ने प्रकरण दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में अधिवक्ता ने कहा है कि, कम्युनिस्ट विधायक जलील ने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता के विरुद्ध पोस्ट में उल्लेख किया है। जो जम्मू कश्मीर के लोगों की राष्ट्रीय भावना को गलत रूप में भड़काने का काम करेगी। इसको लेकर अधिवक्ता ने दिल्ली पुलिस आयुक्त और तिलक मार्ग पुलिस थाने में शिकायत की है।

ये भी पढ़ें – अबकी बार गद्दारों पर प्रहार, बिट्टा की बीवी और सलाहुद्दीन के बेटे की गई सरकारी नौकरी

राष्ट्र विरोध का स्वर
केरल में आतंकी संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया का बढ़ता प्रभाव चिंता का विषय रहा है। यहां इस्लामी कट्टरवाद की बलि कई हिंदूवादी नेता चढ़ चुके हैं। अब विधायक द्वारा पाकिस्तानी बोल बोलना राज्य की वैचारिक क्षीणता का प्रदर्शक माना जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.