केरल में ‘कुंवारियों’ से अंतरराष्ट्रीय छल?

केरल में कुंवारियों को बहलाकर उनका धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगता रहा है। इससे सरकारी पक्ष भले ही इन्कार करे लेकिन ईसाई धर्म सभा ने भी खुले रूप से आरोप लगाया है कि केरल की कुंवारियां यौन दासी बन रही हैं। उन्हें आतंकी संगठन आईएसआईएस के चंगुल में धकेला जा रहा है। अब इसे भाजपा ने भी अपना चुनावी मुद्दा बनाया है।

100

लव जिहाद के छल पर फिर राजनीति छलकी है। इस बार भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और केरल प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने यह मुद्दा उठाया है। उन्होंने इसमें अंतरराष्ट्रीय छल का आरोप लगाया है। वे कहते हैं वैश्विक आतंकी गिरोह राज्य में हिंदू और ईसाई कुंवारियों (युवतियों) को प्रेम पास में फंसाकर उनसे जिहाद का छल कर रहा है।

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में लव जिहाद पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाया गया है। गुजरात में ‘गुजरात फ्रीडम ऑफ रिलिजन एक्ट 2003’ में पुनरसंशोधन किया जाएगा। इसी कतार में हरियाणा भी है। जहां ड्राफ्ट तैयार है। भाजपा शासित राज्यों की इस कड़ी में केरल भी जुड़ सकता है यदि वहां उसकी सरकार बनती है तो।

ये भी पढ़ें – राजस्थान भाजपा में ‘राजे’ का राज खत्म?

क्या है केरल का मुद्दा?
केरल में यह विषय भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के सुरेंद्रन ने उठाया है। उन्होंने आरोप लगाया है की राज्य की कुंवारियां आईएसआईएस के निशाने पर हैं। उन्होंने इसका साक्ष्य भी दिया है कि, यदि ऐसा नहीं है तो आईएसआईएस हिंदू और ईसाई कुंवारियों और विशेषकर छात्राओं को दंपति बनाकर सीरिया क्यों भेज रही है। उन्होंने कहा है कि यदि केरल में हमारी सरकार आती है तो हम लव जिहाद पर कानून लाएंगे।

ईसाई समाज को हुई चिंता
सुरेंद्रन के सुर में सुर मिलाते हुए ईसाई धर्मगुरु भी लव जिहाद के छल को लेकर सार्वजनिक रूप से बता चुके हैं। सायरो मालाबार केथोलिक चर्च के प्रमुख ने ‘सायनोड’ के अवसर पर इस विषय को उठाया।

ये भी पढ़ें – कृषि कानूनों पर सौंपी गई समिति की रिपोर्ट में क्या है?… जानने के लिए पढ़ें ये खबर

इस कार्यक्रम में ईसाई समुदाय के लोगों ने पुलिस पर ठोस कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। समुदाय के लोगों के अनुसार, ईसाइयों के विरुद्ध सुनियोजित रूप से लव जिहाद चल रहा है। पुलिस की सूची में दर्ज जो 21 युवतियां आईएसआईएस के अधीन गई हैं उनमें आधे से अधिक ईसाई युवतियां हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.