काशी में पीएम ने की सीएम योगी की जय-जय! कही ये बात

पीएम मोदी ने बीएचयू ग्राउंड पर लोगों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर प्रशंसा की। उनके इस बयान से कुछ दिन पहले प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन और बड़े फेरबदल की चल रही अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी के लोगों को 1,583 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उपहार दिया है। इस अवसर पर पीएम ने बीएचयू ग्राउंड पर लोगों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर प्रशंसा की। उनके इस बयान से कुछ दिन पहले प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन और बड़े फेरबदल की चल रही अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

सीएम की मुक्त कंठ से प्रशंसा
पीएम ने सीए योगी को कर्मठ और लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने कोरोना संकट से निपटने में कई तरह के महत्वूर्ण कदम उठाए। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर को फैलने से रोका,वह अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने वह समय देखा है, जब दिमागी बुखार और इंसेफलाइटिस जैसी बीमारी से यहां कितनी मुश्किलें आती थीं।

कोरोना वॉरियर्स की प्रशंसा
पीएम ने उत्तर प्रदेश की पूर्व गैर-भाजपा सरकारों पर परोक्ष रुप से हमला बोला। पीएम ने कहा कि यहां शक्ति और स्वास्थ्य ढांच के अभाव में छोटे-छोटे संकट भी विकराल रुप धारण कर लेते थे। कोरोना तो पिछले 100 सालों में दुनिया पर आई सबसे बड़ी तबाही है। इसलिए कोरोना से निपटने में यूपी सरकार के प्रयास प्रशंसनीय हैं। मैं यूपी में कोरोना वॉरियर्स और इस संकट से निपटने वाली पूरी टीम के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। आप लोगों ने जिस तरह दिन-रात जुटकर काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वह बहुत बड़ी सेवा है। मुझे याद है कि मैं आधी रात में भी जब यहां व्यवस्था से जुडे लोगों को फोन करता था, तो वे मोर्चे पर तैनात मिलते थे। समय काफी कठिन था, लेकिन आपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ी।

ये भी पढ़ेंः इस मुद्दे पर यूपी की योगी सरकार के साथ आए कांग्रेस के मंत्री!

सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला प्रदेश
प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी के प्रयासों का परिणाम है कि प्रदेश में स्थिति फिर से संभलने लगी है। आज यूपी कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला प्रदेश है। आज यूपी सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने वाला राज्य है। यहां सभी को मुफ्त वैक्सीन के अभियान के जरिए कोरोना को खत्म किया जा रहा है। साफ-सफाई और व्यवस्था से जुड़ा जो संसाधन यूपी मे तैयार हो रहा है, वह भविष्य में भी बीमारियों से लड़ने में मदद करने वाला है।

पीएम की अन्य खास बातें

  • यूपी में गांवों में भी मेडिकल कॉलेजों तक की स्थापना की जा रही है।
  • 4 साल पहले यहां दर्जन भर मेडिकल कॉलेज थे, अब उनकी संख्या चार गुनी हो गई है।
  • प्रदेश में 550 ऑक्सीजन संयंत्र लगाने का काम भी तेजी से किया जा रहा है
  • अब लोगों को उपचार के लिए दिल्ली-मुंबई जाने की तरुरत नही है, अब वैसी सुविधाएं काशी में मौजूद हैं।
  • महिलाओं और बच्चों के उपचार से जुड़े अस्पताल भी काशी में उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here