‘अगर दोबारा सत्ता आई तो..!’ एचडी कुमारस्वामी का सत्ता जिहाद

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंचरत्न यात्रा के तहत कोलार जिले के दौरे पर हैं।

117

भारत की स्वतंत्रता के 75 साल बाद भी अल्पसंख्यकों को खुश करने की राजनीति कम नहीं हुई है, क्योंकि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के विवादित बयान ने कर्नाटक के लोगों से चौंकाने वाली अपील की है। उन्होंने कहा है कि अगर जनता दल सेक्युलर पार्टी को दोबारा सत्ता मिलती है तो किसी मुसलमान को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। ऐसे में कर्नाटक में एक नए विवाद की संभावना बढ़ गई है।

एचडी कुमारस्वामी ने क्या कहा?
वर्तमान में कर्नाटक के मुसलमान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा में हैं। स्कूलों और कॉलेजों में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने पर प्रतिबंध के बाद विवाद छिड़ गया था। इसके साथ ही लव जिहाद और वीर सावरकर के अपमान ने भी राज्य में विवाद खड़ा कर दिया था। कहा जा रहा है कि कुमारस्वामी ने यह बयान राज्य के उसी हालात का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए दिया है। कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

कोलार जिले के दौरे पर कुमारस्वामी
पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंचरत्न यात्रा के तहत कोलार जिले का दौरा कर रहे हैं। वसंतनरसापुरा में एक दलित युवक मुझसे मिला और अपनी समस्या बताई। इसके बाद मैंने ऐलान किया कि अगर मेरी पार्टी सत्ता में आती है तो दलित के लिए उपमुख्यमंत्री का पद सृजित किया जाएगा।” कांग्रेस में काफी जद्दोजहद के बाद जी परमेश्वर उपमुख्यमंत्री बने और गोविंद करजोल का नाम भाजपा आलाकमान को भेजा गया और ये दोनों नेता दलित समुदाय से हैं। इसके साथ ही उन्होंने महिला एवं बाल कल्याण विभाग पर पर्याप्त काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे महिलाओं के विकास के लिए एक महिला को उपमुख्यमंत्री नियुक्त करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.