मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनकर कॉलेज आने का हिंदू छात्रों ने ‘ऐसे’ किया विरोध!

कर्नाटक में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनकर कॉलेज आने का मामला गरमाता जा रहा है। कई हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया है।

92

कर्नाटक में एक कॉलेज के कुछ छात्रों ने मुस्लिम छात्राओं को कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति देने के प्रशासन के फैसले का भगवा स्कार्फ पहनकर विरोध किया। इन छात्रों का कहना था कि अगर वे हिजाब पहनकर क्लास में आ सकती हैं तो गले में भगवा स्कार्फ पहनकर हम भी आ सकते हैं। यह आंदोलन कर्नाटक के कोप्पा जिले के बालागड़ी गांव के एक कॉलेज में किया गया।

हिंदू छात्रों ने विरोध में दिया तर्क
हिंदू छात्रों का कहना था, “अगर बालागडी गांव के एक सरकारी कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं को कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति दी जा सकती है तो हमें गले में भगवा स्कार्फ पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।” बता दें कि कॉलेज प्रबंधन के मना करने के बावजूद मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनने की जिद पर अड़ी हुई हैं।

तीन साल पहले भी हुआ था ऐसा
तीन साल पहले जब यही मामला सामने आया था तो कॉलेज प्रशासन ने मामले को संभालने के लिए हस्तक्षेप किया था। इस बार कॉलेज प्रशासन का कहना है कि अगले सप्ताह अभिभावकों और छात्रों के साथ बैठक में इस मुद्दे पर फैसला लिया जाएगा। छात्रों को अपने मनचाहे कपड़े पहनने की अनुमति है।

ये भी पढ़ेंः 26 जनवरी को फिर किसानों का ट्रैक्टर मार्च! जानें, अब किस बात से नाराज हैं टिकैत

प्राचार्य ने कही ये बात
कॉलेज के प्राचार्य अनंत मूर्ति ने कहा, ‘सब ठीक चल रहा था। लेकिन कुछ छात्र अचानक गले में भगवा स्कार्फ पहन कर क्लास में आ गए। उन्होंने मुस्लिम छात्राओं के पहनावे पर सवाल उठाया।” ऐसा ही वाकया कर्नाटक के उडपी के एक कॉलेज में हुआ। इस मामले में एक मुस्लिम लड़की को क्लास में हिजाब पहनने से रोक दिया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.