‘मैं भी सावरकर’, हिंदू युवा वाहिनी का ‘कांग्रेसियों’ को तमाचा

कांग्रेस स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का विरोध करते रही है। लेकिन अब हिंदू युवा वाहिनी ने उसे उचित जवाब देने के लिए कमर कस ली है।

कर्नाटक के कुंडापुर में कांग्रेस द्वारा वीर सावरकर के अपमान के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी ने बड़ी मानव श्रृंखला बनाकर उनका सम्मान किया। संस्था के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान “मैं सावरकर, हम सभी सावरकर”, का नारा दिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक हैं।

कर्नाटक सरकार के हर घर तिरंगा विज्ञापन से विवाद पैदा हो गया। इस विज्ञापन में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के स्थान पर स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को जगह दी गई थी। 14 अगस्त को छपे राज्य सरकार के इस विज्ञापन पर कर्नाटक कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की।

कांग्रेस ने आलोचना करते हुए कहाः
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जब हमने सोचा कि अंग्रेजों के जाने के साथ ही दासता समाप्त हो गई लेकिन कर्नाटक के बसवराज मुख्यमंत्री बोम्मई ने यह दिखाकर सभी को गलत साबित कर दिया कि वे अभी भी आरएएसएस के गुलाम हैं।” इसके साथ ही 16 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने आरोप लगाया था कि शिवमोगा जिले के मुख्यालय में 15 अगस्त को भाजपा ने सांप्रदायिक तनाव पैदा किया। उन्होंने हिंदू और भाजपा द्वारा मुस्लिम बहुल इलाके में वीर सावरकर का पोस्टर लगाने का प्रयास पर सवाल उठाए थे।

कांग्रेस करती रही है सावरकर का विरोध
कांग्रेस इससे पहले भी वीर सावरकर का विरोध करते रही है। लेकिन अब हिंदू युवा वाहिनी ने उसे उचित जवाब देने के लिए कमर कस ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here