कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, राज्य सभा में समर्थन के लिए इस पार्टी के प्रति जताया आभार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। यह दिनोंदिन कमजोर हो रही कंंग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने निर्दलीय के उम्मीदवार के रूप में सपा के समर्थन से राज्य सभा के लिए पर्चा भरा है। उन्होंने इसके लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव के प्रति आभार व्यक्त किया है।

कपिल सिब्बल ने कहा, “मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है। मैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं आजम खान के प्रति भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे न केवल अभी बल्कि कई वर्षों से समर्थन दिया है।”

कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद कहा, “मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।”

 

सिब्बल ने बताई भविष्य की योजना
सिब्बल ने कांग्रेस से त्याग पत्र देने का खुलासा करते हुए कहा कि वे विपक्ष में रहकर एक मजबूत गठबंधन बनाना चाहते हैं, ताकि मोदी सरकार का पुरजोर विरोध किया जा सके। उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा वातावरण देश में बने कि मोदी सरकार की कमियां जनता तक पहुंचाई जा सके। मैं स्वयं इसके लिए कोशिश करूंगा। सिब्बल ने कहा कि उन्हें कई पार्टियों का समर्थन मिला है।

सपा में नहीं होंगे शामिल
उन्होंने स्पष्ट किया कि वे सपा में शामिल नहीं होंगे, बल्कि उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से इस देश में स्वतंत्र आवाज बनना चाहता था। मुझे खुशी है कि अखिलेश यादव ने इसे समझा। हम पार्टी में शामिल हो जाने के बाद उनके अनुशासन से बंध जाते हैं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here