कानपुर : 10 में 9 सीटों पर भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार! जानिये, किसको मिला टिकट, किसका पत्ता साफ

भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में 21 जनवरी को भी प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद देर शाम पार्टी ने कानपुर की 9 सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी।

89

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शोर अपने चरम पर है। कड़ाके की ठंड के बीच दावेदार-उम्मीदवार घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं तो वहीं पार्टी हाईकमान जिताऊ प्रत्याशियों के नामों का चयन कर सूची जारी कर रही है। 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी से कानपुर के जो उम्मीदवार के नाम सामने आए हैं, उनमें अधिकांश पुराने चेहरे हैं।

इससे साबित होता है कि पार्टी अभी भी पुराने चेहरों पर विश्वास जता रही है। यह अलग बात है कि भगवती सागर के सपा में जाने के बाद बिल्हौर सीट पर पार्टी ने युवा राहुल बच्चा सोनकर को चुनाव मैदान में उतार दिया है। इस सीट पर पहले से ही कयास लगाया जा रहा था कि राहुल ही फिट बैठेंगे। उनके पिता काला बच्चा सोनकर ने पार्टी के लिए अपने को समर्पित कर दिया था। वहीं आर्यनगर और सीसामऊ सीट पर पुराने उम्मीदवारों की अदलाबदली कर दी है।

इनकी लगी लॉट्री
भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में 21 जनवरी को भी प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद देर शाम पार्टी ने कानपुर की 9 सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी। जिसमें कैबिनेट मंत्री सतीश महाना (महाराजपुर) और राज्य मंत्री नीलिमा कटियार (कल्याणपुर) का नाम प्रमुखता से रहा। इसके अलावा बिठूर से निवर्तमान विधायक अभिजीत सिंह सांगा, गोविन्द नगर से सुरेन्द्र मैथानी, किदवई नगर से महेश त्रिवेदी हैं, जिन पर पार्टी ने दोबारा विश्वास जताया है। इसके अलावा आर्य नगर सीट और सीसामऊ सीट पर पिछली बार लड़े चुनाव के उम्मीदवारों की अदलाबदली कर दी गई। यानी सलिल विश्नोई को सीसामऊ और सुरेश अवस्थी को आर्य नगर से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही पार्टी के लिए जान देने वाले काला बच्चा सोनकर के बेटे राहुल बच्चा सोनकर बिल्हौर सीट के लिए फिट बैठे। इस सीट पर भाजपा के विधायक रहे भगवती सागर सपा का दामन थाम चुके हैं। कैंट सीट पर भाजपा ने पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया पर विश्वास जताया है।

एक सीट बाकी
अभी घाटमपुर सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। इस सीट पर भाजपा के सिटिंग विधायक उपेन्द्र पासवान हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि यह सीट गठबंधन के तहत अपना दल एस को जा सकती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.