कालीचरण महाराज गिरफ्तार, महात्मा गांधी को लेकर कही थी ‘गंदी बात’

महात्मा गांधी पर गंदी बात कहने वाले कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें खजुराहो के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है।

आखिरकार महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें 30 दिसंबर को तड़के चार बजे खजुराहो के होटल से गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कालीचरण महाराज को एमपी के छतरपुर स्थित खजुराहो से गिरफ्तार किया गया है। रायपुर पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की है। आश्चर्च की बात तो यह है कि इस बारे में स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

पुलिस की छह टीमें कर थीं तलाश
उन्हें सड़क मार्ग ले रायपुर लाए जाने की खबर है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने छह टीमों का गठन किया था। ये टीमें उनके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी। उनमें एमपी, दिल्ली, राजस्थान और महाराष्ट्र के कुछ ठिकाने शामिल हैं। आखिरकार 30 दिसंबर को तड़के उन्हें खजुराहो के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह है मामला
26 दिसंबर को रायपुर के धर्म संसद में काली चरण महाराज ने महात्मा गांधी के बारे में अपमानजनक शब्द कहते हुए उनकी हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को साष्टांग प्रणाम किया था। इस मामले को लेकर पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम ने सिविल लाइन और रायपुर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने टिकरापारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

वीडियो जारी कर दोहराया था बयान
कालीचरण महाराज ने बाद में एक वीडियो जारी कर अपने पुराने बयानों को दोहराया था। वीडियो में उन्होंने कहा था कि मुझे अपने बयान पर कोई पछतावा नहीं है। मै महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता हूं। यदि सच बोलने की सजा मृत्युदंड है तो वह मुझे स्वीकार है। महाराज ने गोडसे को महात्मा बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here