#TargetKilling 177 हिंदू टीचरों का अचानक स्थानांतरण, ये है कारण

राज्य में आतंकी हमले लगातार जारी हैं। प्रवासी मजदूरों पर शुक्रवार शाम भी बम फेंके गए थे।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में हिंदुओं पर हो रहे लक्ष्यित हमले (Target Killing) को देखते हुए 177 हिंदू शिक्षकों के श्रीनगर मुख्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। यह निर्णय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रशासन की हुई बैठक के बाद यह कदम उठाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री ने स्पष्ट किया है कि, हिंदू शिक्षकों को राज्य से बाहर नहीं भेजा जाएगा, बल्कि उन्हें सुरक्षित स्थलों पर पोस्टिंग दी जाएगी। पिछले कुछ महीनों में आतंकियों द्वारा की जा रही टार्गेट किलिंग के विरोध में राज्य सरकार के हिंदू कर्मचारी अपने लिए सुरक्षित स्थलों पर स्थानांतरण की मांग कर रहे थे। इस कारण कर्मचारियों ने आंदोलन भी किया था। कई लोगों ने ते जम्मू में स्थानांतरित की जाने की मांग की है। जबकि बहुत से कर्मचारी अपने परिवार लेकर ट्रांजिट कैंप या सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं।

ये भी पढ़ें – ऐसे गूथी जा रही थी महाराष्ट्र के विरुद्ध साजिश, पुणे एटीएस के हाथ एक और सफलता 

सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल
हिंदू कर्मचारियों को ऐसी जगहों पर स्थानांतरित किया जा रहा है, जिसे सुरक्षित समझा जाता है। उन स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्ववस्था किये जाने के आदेश भी दिये गए हैं। टार्गेट किलिंग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव अजीत डोभाल और अन्य सुरक्षा अधिकारियों की एक बैठक नई दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here