अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस, प्रधानमंत्री मोदी ने दिव्यांगों को लेकर कही ‘यह’ बात

प्रधानमंत्री मोदी ने विकलांग लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे लोगों की भी सराहना की।

116

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगों की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने कई पहल की हैं. ताकि हमारे दिव्यांग भाई-बहन आगे बढ़ें और अपनी चमक दूर तक छोड़ें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कहा कि उनकी सरकार ने दिव्यांगों के लिए कई पहल की हैं, जिन्होंने विकलांग व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा किए हैं और उन्हें चमकने में सक्षम बनाया है। हमारी सरकार समान रूप से पहुंच पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जो कि प्रमुख कार्यक्रमों और अगली पीढ़ी के इन्फ्रा के निर्माण में परिलक्षित होता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने विकलांग लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे लोगों की भी सराहना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं विकलांग व्यक्तियों के जीवन में सकारात्मक अंतर लाने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने वाले सभी लोगों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर में होंगी जी 20 की बैठकें 

राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को अर्पित की श्रद्धांजलि
इस बीच, पीएम मोदी ने भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को भी श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें एक महान नेता के रूप में भूरि-भूरि प्रशंसा की। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी को उनकी जयंती पर शत शत नमन करता हूं। एक महान नेता थे. वह साहस और विद्वतापूर्ण उत्साह के प्रतीक थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी भारत की संस्कृति में दृढ़ता से निहित थे और भारत के विकास के लिए एक भविष्यवादी दृष्टि भी रखते थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.