काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण समारोह में शामिल हुए कई दिग्गज! बताया ऐतिहासिक पल

पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया गया। इस ऐतिहासिक अवसर पर कई प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही कई अन्य राजनीतिक हस्तियां भी उपस्थित थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण कर दिया है। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का गवाह बनने के लिए देश भर से विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री भी पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 13 दिसंबर को ट्वीट कर कहा कि काशी विश्वनाथ धाम के बहाने काशी में इतिहास की एक ऐसी स्वर्ण मंजूषा निर्मित हुई है, जो आने वाली सहस्त्राब्दियों तक अपनी चमक और ऊर्जा से धर्म और संस्कृति के इस धाम को रोशन करती रहेगी।

काशी का उत्कर्ष, जय-जय भारतवर्षः सीएम योगी
दूसरे ट्वीट में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का एक वीडिया शेयर करते हुए लिखा है कि ‘काशी का उत्कर्ष, जय-जय भारतवर्ष, जय-जय भारतवर्ष’। उधर प्रधानमंत्री मोदी ने काशी पहुंचने के बाद ट्वीट कर लिखा कि ‘काशी पहुंचकर अभिभूत हूं। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इससे पहले मैंने काशी के कोतवाल कालभैरव जी दर्शन किए।

ये भी पढ़ेंः पीएम ने किया काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण! हर-हर महादेव से गूंजी बाबा की नगरी

पीएम का सपना हुआ पूराः पुष्कर धामी
काशी पहुंचे उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से कहा कि काशी को दिव्य काशी बनाने का जो संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया था, वह आज पूरा हुआ। धर्म और संस्कृति को बढ़ाने के सारे काम मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद तेजी से बढ़े हैं। धामी ने कहा कि आज भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है।

बड़ी उपलब्धिः मुख्तार अब्बास नकवी
केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि काशी का जो स्वरूप लोग सपने में भी नहीं सोचते थे, वह प्रधानमंत्री ने करके दिखाया है। देश और दुनिया में यह नारा यूं ही नहीं चल रहा है कि मोदी है तो मुमकिन है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है कि जिस परियोजना का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद शिलान्यास किया था, आज उसका शुभारंभ होने जा रहा है। उसका लोकार्पण खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं।

काशी आज भी उतना ही जीवंतः प्रह्लाद सिंह पटेल
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि आक्रांताओं ने हमेशा काशी को धूल धूषित करने की कोशिश की है लेकिन ऐसा हो नहीं सका। काशी आज भी उतना ही जीवंत है, जितना सैकड़ों साल पहले थी। दुनिया ने माना की काशी सबसे प्राचीन नगरी है। केन्द्रीय मंत्री पटेल ने विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हों या अखिलेश यादव, जब ये सनातन की परंपराओं पर हमला करते हैं तो देश, प्रदेश की जनता इनकी गिनती आक्रांताओं की श्रेणी में करती है।

पीएम के विजन को सीएम योगी ने किया पूराः अपर मुख्य सचिव गृह
उप्र के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का विजन पूरा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी का विजन था कि जो भी काम हो अच्छा हो, गुणवत्ता वाला हो। मुख्यमंत्री ने काशी के हर विकास कार्य और कॉरिडोर पर हर पल नजर रख रहे थे। काशी में हर व्यक्ति ने मदद की है। मजदूरों और अफसरों ने मजबूती से काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here