इमरान खान होंगे गिरफ्तार? जानिये, क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी ने दावा किया है कि सरकार इमरान खान को कभी गिरफ्तार कर सकती है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के आसार बढ़ गए हैं। पूर्व पीएम को आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत केस दर्ज होने के बाद उनके आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, आवासीय क्षेत्र बानी गाला के आसपास असामान्य हलचल देखी गई है। वहीं, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी ने दावा किया है कि सरकार इमरान खान को कभी गिरफ्तार कर सकती है।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ भाषण के दौरान पुलिस, जज, पाकिस्तान के चुनाव आयोग और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को धमकाने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि इमरान के भाषण ने पुलिस, जजों और देश में भय और अनिश्चितता फैला दी थी।

यह है मामला
इमरान ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार अपने सहयोगी शहबाज गिल के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शीर्ष पुलिस अधिकारियों, एक महिला मजिस्ट्रेट, पाकिस्तान के चुनाव आयोग और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी। इससे पहले गृह मंत्री सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार इमरान खान के खिलाफ कोई भी मामला शुरू करने से पहले कानूनी परामर्श कर रही थी। वहीं, पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने 21 अगस्त को इमरान खान के भाषणों के लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here