भाजपा में घटा गडकरी- चौहान का कद, संसदीय बोर्ड में नहीं मिली जगह, येदियुरप्पा सहित इन नेताओं की एंट्री

17 अगस्त को भाजपा द्वारा जारी केन्द्रीय संसदीय बोर्ड और केन्द्रीय चुनाव समिति में राजनाथ सिंह का नाम शामिल है।

भाजपा की केन्द्रीय राजनीति में लखनऊ के सांसद व केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दबदबा कायम है। 17 अगस्त को भाजपा द्वारा जारी केन्द्रीय संसदीय बोर्ड और केन्द्रीय चुनाव समिति में राजनाथ सिंह का नाम शामिल है। राजनाथ सिंह इन दोनों समितियों में पहले से भी सदस्य हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम इन दोनों समितियों से हटा दिया गया है।

भाजपा नेतृत्व ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का नाम दुबारा कमेटी में रखकर उनको तवज्जो देने का काम किया है। उत्तर प्रदेश से राजनाथ के अलावा किसी और नेता का नाम कमेटी में शामिल नहीं किया गया है। यह निर्णय पार्टी नेतृत्व ने उनकी वरिष्ठता को देखकर लिया है। राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश की राजनीति की उनको अच्छी समझ है। भाजपा उनके अनुभव का लाभ लोकसभा चुनाव में लेना चाहती है।

उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष
राजनाथ सिंह को भाजपा की केन्द्रीय संसदीय बोर्ड और केन्द्रीय चुनाव समिति का सदस्य नामित किये जाने पर लखनऊ के भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष है। लखनऊ के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने राजनाथ सिंह को शुभकामनाएं दी है।भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आलोक वर्मा ने कहा कि राजनाथ सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। पहले भी वे इन दोनों कमेटियों के सदस्य रहे और नवीन कमेटी में भी उनकी वरिष्ठता को देखते हुए पार्टी ने स्थान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here