हिमाचल चुनावः प्रधानमंत्री की 5 नवंबर को साेलन में रैली! जानिये, सुरक्षा का कैसा है प्रबंध

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सोलन शहर में वाहनों की आवाजाही को दिन भर रोक - रोक कर छोड़ा जाता रहा, जिससे खासा जाम दिन भर देखे को मिला ।

हिमाचल विधानसभा चुनावों के मददेनजर भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 नवंबर को सोलन के ठोडो मैदान में शिमला संसदीय क्षेत्र की 17 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए जनसभा आयोजित की जाएगी । जिसके लिए 4 नवंबर को दिन भर से पुलिस और प्रशासन मोदी के आगमन की तैयारियों में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेते दिखे ।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सोलन शहर में वाहनों की आवाजाही को दिन भर रोक – रोक कर छोड़ा जाता रहा, जिससे खासा जाम दिन भर देखे को मिला । चप्पे – चप्पे पर पुलिस बल पूरी मुश्तैदी से डटी है और हर आने – जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है।

खास बातें
-आम नागरिकों को बाजार से गुजरने में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है । क्योंकि प्रधानमंत्री के दौरे के चलते पुलिस की टुकड़ियां जनसभा स्थल पर और प्रधानमंत्री के काफिले के गुजरने वाले मार्ग पर रिहर्सल करते रहे ।

-उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी ने कहा कि 5 नवंबर की सुबह यातायात संचालन में परिवर्तन किया गया है। उन्होंने कहा कि सुबह 11 : 30 बजे से शाम 5 : 30 तक शहर के मुख्य स्थलों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी । पुराने उपायुक्त चौक से लेकर ठोड़ो मैदान और कोटलानाला चौक तक कोई भी वाहन सड़कों पर नहीं चलाये जाएंगे ।

-गौर रहे कि इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान शहर की सभी दुकानों को भी जनसभा समाप्ति तक बंद करवाया गया था। लेकिन इस बार अभी तक ऐसे कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं , लेकिन व्यापारियों में इस बात को लेकर भी संशय बना हुआ है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here