हिमाचल प्रदेश 2022ः नड्डा के गृह जिले में भाजपा का दबदबा, चार में से इतनी सीटों पर दर्ज की जीत

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिले में भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा।

94

बिलासपुर जिला के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिये गये हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिले में भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा और चार में से तीन सीट जीतने में कामयाब रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने बताया कि सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार त्रिलोक जमवाल , श्री नयना देवी जी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रणधीर शर्मा, झंडूता विधानसभा क्षेत्र से भाजपा पार्टी के प्रत्याशी जीतराम कटवाल,तथा घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से कॉंग्रेस प्रत्याशी राजेश धर्माणी विजयी रहे हैं।

सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र
सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार त्रिलोक जमवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बंबर ठाकुर को कड़े मुकाबले में 276 वोटों से पराजित किया। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जमवाल को 32988 मत तथा कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बंबर ठाकुर को 30712 मत प्राप्त हुए।

श्री नयना देवी जी विधानसभा क्षेत्र
श्री नयनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रणधीर शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रामलाल ठाकुर को कड़े मुकाबले में 171 वोटों से पराजित किया l भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रणधीर शर्मा को 29403 मत तथा कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रामलाल ठाकुर को 29232 मत प्राप्त हुए।

झंडूता विधानसभा क्षेत्र
झंडूता विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीतराम कटवाल ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार विवेक कुमार को 5493 वोटों से पराजित किया। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीतराम कटवाल को 27433 तथा कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार विवेक कुमार को 21940 वोट प्राप्त हुए।

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र
घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजेश धर्माणी ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और भाजपा सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग को 5611 वोटों से पराजित किया। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजेश धर्माणी को 35378 मत तथा भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार नीलम नैयर को 29767 वोट प्राप्त हुए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.