इस राज्य के सरकारी कर्मचारी अब आरएसएस के कार्यक्रमों में हो सकेंगे शामिल!

सरकारी कर्मचारी अब हरियाणा में आरएसएस के कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ आरएसएस की शाखाओं में भी जा सकेंगे।

हरियाणा सरकार द्वारा दो महत्वपूर्ण आदेशों को रद्द करने के साथ ही राज्य के सरकारी कर्मचारी अब आरएसएस के कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ आरएसएस की शाखाओं में भी जा सकेंगे। हालांकि, कांग्रेस हरियाणा सरकार के आदेश की कड़ी आलोचना कर रही है। इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आदेश जारी किया है।

1980 में हरियाणा के तत्कालीन मुख्य सचिव कार्यालय ने सरकारी कर्मचारियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रमों में भाग लेने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था। ऐसा ही एक आदेश 1967 में जारी किया गया था। हालांकि, इन दोनों आदेशों को अब हरियाणा सरकार ने रद्द कर दिया है। इसलिए, सरकारी कर्मचारियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति मिल गई है।

कांग्रेस ने जताई आपत्ति
हालांकि, कांग्रेस हरियाणा सरकार के नए आदेश से नाराज है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर के जरिए अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। अब हरियाणा सरकार के कर्मचारियों को संघ शाखा में जाने की अनुमति, आप सरकार चला रहे हैं या भाजपा-संघ शाखा? ऐसा तीखा सवाल सुरजेवाला ने पूछा है।

ये भी पढ़ेंः त्योहारी मौसम में आतंकियों के निशाने पर देश के ये शहर

आंदोलनकारी किसानों के लिए कही थी ऐसी बात
कुछ दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने किसानों के आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, आंदोलनकारी किसान लाठी की भाषा जानते हैं। किसानों को उनकी भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए। उनके इस बयान के बाद देश में माहौल गरमा गया था। अब सरकार के इस नए आदेश पर भी बवाल बढ़ने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here