भाजपा मंत्री की भविष्यवाणी, बिहार में होगा महाराष्ट्र जैसा खेल!

बिहार में नीतिश कुमार के पाला बदलने से भजपा के निशाने पर आ गए हैं। नीतिश कुमार जहां आर जेडी संग मंत्रालयों की बंदरबांट में जुटे हुए हैं। वहीं भाजपा नेता महाराष्ट्र जैसे चमत्कार की भविष्यवाणियों में मस्त है।

106

भिवानी पहुंचे हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बिहार में हुए राजनीतिक उठा पटक पर बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बिहार में अब महाराष्ट्र जैसे हालात होंगे। नीतिश कुमार द्वारा भाजपा का साथ छोडने के पीछे जेपी दलाल ने उप राष्ट्रपति न बनाने की टीस बताई और नीतिश के 2024 में पीएम बनने की चर्चाओं पर चुटकी ली। बता दें कि हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल 13 अगस्त को अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।

बिहार में होगा वो हाल
जेपी दलाल ने बिहार में हुए राजनीतिक उठा-पटक को लेकर नीतिश कुमार पर निशाना साधा। साथ ही मवेशियों में आए लंपी वायरस से लेकर भूमि अधिग्रहण के नए कानून को लेकर अपना पक्ष रखा। कृषि मंत्री जेपी ने बिहार में हुए राजनीतिक उठा-पटक पर कहा कि कांग्रेस व अपने आप को हिंदुवादी पार्टी कहने वाली शिवसेना ने महाराष्ट्र में भी भाजपा को पटकनी दी थी, आज क्या हाल है? उन्होंने कहा कि जल्द ही बिहार में भी ऐसा ही हाल होगा, क्योंकि लोग जोड़-तोड़ करने वाले व दलबदलू करने वाले नेताओं को पसंद नहीं करते। जेपी दलाल ने कहा कि नीतिश कुमार उप राष्ट्रपति न बनाने से खफा होंगे, लेकिन हमारे पास नीतिश कुमार से ज्यादा योग्य किसान के बेटे जगदीश धनखड़ उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे। मवेशियों में फैले लंपी वायरस को लेकर कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा हिसार यूनिवर्सिटी में इसकी रोकथाम को लेकर वैक्सीन बन चुकी है, जिसे केंद्र से पास करवाकर जल्द टीकाकरण शुरू किया जाएगा। तब तक इसकी रोकथाम को लेकर गोड पोक्स वैक्सीन लगाई जा रही है।

ये भी पढ़ें – नाव दुर्घटना में लापता आठ और शव मिले, अब तक यमुना नदी से 11 शव बरामद

लंपी से डरें नहीं
जेपी दलाल ने कहा कि लंपी वायरस से डरने की नहीं, सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने भरोसा दिलाया की इस संक्रमण से संक्रमित पशु या उसके दूध से संक्रमण इंसानों में नहीं फैलता। वहीं भूमि अधिग्रहण के नए कानून का किसान संगठनों व विपक्ष द्वारा विरोध करने पर कहा कि उनकी सरकार ने किसानों की सहमती के एक इंच जमीन नहीं ली। उन्होंने कहा कि विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट अधर में लटके हैं, जिनको लेकर ये कानून लाया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.