भाईचुंग भूटिया ने नितिन गडकरी को एनएच 10 की गंभीर स्थिति के बारे में पत्र लिखा

हाम्रो सिक्किम पार्टी के अध्यक्ष भाईचुंग भूटिया ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर सिक्किम को देश से जोड़ने वाले एकमात्र राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 10) की अत्यधिक गंभीर और खतरनाक स्थिति के संबंध में बताया है। पत्र में भूटिया ने केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से लोगों की जान बचाने के लिए एनएच 10 की मरम्मत का निर्देश देने का अनुरोध किया है।

अध्यक्ष भोटिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में एनसीआरबी की रिपोर्ट को साझा करते हुए उन्होंने कहा है कि रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में सिक्किम में सड़क हादसों में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वर्ष 2020 में सड़क हादसों में 108 लोगों की मौत हुई, जो वर्ष 2021 में बढ़कर 122 हो गई। मई 2022 तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है और 77 लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें – मुंबई में भीषण हादसा, ओला चालक ने आठ लोगों को रौंदा

उन्होंने जानकारी दी है कि एक हफ्ते पहले केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने सिक्किम के दौरे के दौरान कहा था कि एनएच 10 की हालत बहुत खराब है और वह इस मामले पर संबंधित केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखेंगे। भूटिया ने गडकरी से अनुरोध किया कि वे एनएचएआई को राजमार्ग की मरम्मत करने का निर्देश दें ताकि एनएच 10 पर लोगों के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here