विधायक का ऐसा कार्य… पहुंचाया सांसों को संक्रमितों तक! पढ़ें जज्बे की कहानी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण में एक-एक सांस के लिए संघर्ष है। अस्पतालों के बाहर बिलखते परिजन हैं, अंतिम क्रिया स्थलों पर सूनी आंखें अपनों को विदायी दे रही है। ऐसे में समय समाज के अलग-अलग क्षेत्र से सहायता में भी हाथ उठ रहे हैं। जिनके सामर्थय के आगे कोरोना भी नमन शीघ्र ही करेगा।

ग्वालियर कीं सांसों के लिए विधायक योद्धा बन गए। कोविड 19 संक्रमण से जूझ रहे शहर में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां के कमलाराजा अस्पताल में ऑक्सीजन की इसके कारण भारी कमी हो गई थी। इसे देखते हुए ग्वालियर के विधायक प्रवीण पाठक ने पांच टैंकर ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई। इन टैंकरों के अस्पताल पहुंचने पर विधायक रोड से गाड़ियां हटवाते दिखे। यह बहुत समय तक चला और अंत में कोविड 19 संक्रमितों तक उनकी सांसों को जीवित रखनेवाला प्राण वायु पहुंच गया।

प्रवीण पाठक ग्वालियर दक्षिण से विधायक हैं। ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे शहर के अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों की सांस ना उखड़े इसके लिए वे खुद पर्यायी व्यवस्था करने में लग गए। उन्होंने इसके लिए उड़ीसा के अपने परिचित से बात की और प्रशासन को टैंकर भेजकर ऑक्सीजन मंगाने की विनती की।

ये भी पढ़ें – दवा देकर भी क्यों फंस गए भाजपा सांसद? पढ़ें महाराष्ट्र में रेमडेसिविर पर नया राड़ा

टैंकर जब ग्वालियर पहुंचा तो अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो चुकी थी। सड़क पर गाड़ियां यहां-वहां खड़ी थीं। जिसके बाद विधायक खुद ऑक्सीजन टैंकर के लिए सड़क खाली करवाने लगे। मार्ग में सेना का एक ट्रक खराब हो गया था जिसे धक्का भी लगाया। टैंकर के आगे-आगे मार्ग खाली कराते विधायक का वीडियो वायरल हुआ है। सामाजिक दायित्वों के प्रति यदि ऐसा ही संकल्प रहा तो बहुत जल्द कोरोना हारेगा और देश जीतेगा।

‘कमल’ पर बोले ‘नाथ’
अपने विधायक के इस कार्य से कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ फूले न समाए। उन्होंने, कोविड 19 संसाधनों की आपूर्ति, समुचित इलाज के अभावों को लेकर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला।

कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने एक ट्वीट करके ऑक्सीजन सिलेंडर का पूरा भंडार ही दिखा दिया। जिसे उन्होंने अस्पतालों के लिए मंगवाया है।

मध्य प्रदेश में भी स्थितियां ठीक नहीं हैं। राजनीति कुछ भी कहे लेकिन जनसेवक यदि कर्म पथ पर खरे उतरे तो आज ऑक्सीजन के लिए दौड़ते कदम कल को कोविड 19 संक्रमण को खदेड़ने से पीछे नहीं रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here