गुजरात निकाय चुनावः खिला कमल, डाउन हुआ हाथ, ‘आप’ ने खोला खाता!.. जानिए पूरी खबर

निकाय चुनावों के मतों की गिनती 2 मार्च की सुबह 9 बजे से शुरू है। अभी तक के रुझान में भारतीय जनता पार्टी ने अपना दबदबा बरकार रखा है। वह 231 तालुका पंचायतों में से 73 पर बढ़त बनाए हुए है।

87

गुजरात में नगरपालिकाओं, जिला पंचायतों के साथ ही तालुका पंचायतों के लिए हुए चुनाव की मतगणना जारी है। 81 नगर निगम, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायत के लिए 28 फरवरी को हुए चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुए थे। इनमें जिला पंचायतों में 65.80 प्रतिशत तथा तालुका पंचायतों में 66.60 प्रतिशत मतदान हुए थे। कुल 8,235 सीटों के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 8,161, कांग्रेस के 7,778 और आम आदमी पार्टी के 2,090 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

कमल ने किया कमाल
फिलहाल निकाय चुनावों के मतों की गिनती 2 मार्च की सुबह 9 बजे से शुरू है। 2 मार्च की शाम तक आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने कुल 8,474 सीटों में से 6,110 सीटों पर जीत हसिल की है। वहीं कांग्रेस केवल 1,768 सीटों पर ही जीत सकी है। उसे केवल तीन नगरपालिकाओं में जीत मिली है। वह किसी भी जिला पंचायत में खाता खोलने में असफल रही है।

‘आप’ और ओवैसी की पार्टी ने चौंकाया
आम आदमी पार्टी ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि बहुजन समाज पार्टी ने 5 सीटों पर जीत प्राप्त की है। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 42 सीटों पर जीत दर्ज की है। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने गोधरा में 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। उनमें से 7 ने जीत हासिल की है।

शहरों के साथ ही गांवों में भी कांग्रेस को नुकसान
गुजरात के शहरों के साथ ही कांग्रेस को गांवों में भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। साबरकांठा में कांग्रेस विधायक अश्विन कोटवाल के बेटे यश कोटवाल तहसील पंचायत चुनाव हार गए हैं। राज्य के 31 जिला पंचायतों में से भाजपा 20 पर आगे चल रही है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र सरकार का बजट सत्रः किसानों के बिजली बिल को लेकर उपमुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान!

‘आप’ ने दिखाया दम
गुजरात के नगर निगम चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी ने नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुका चुनाव में भी बेहतर प्रदर्शन किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.