रोजगार की आएगी बहार, ‘एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल’ का करेंगे निर्माण : गुजरात चुनाव के लिए भाजपा के वादे

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गांधीनगर में किया घोषणा पत्र का अनावरण, जिसमें राज्य में समान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड) को लागू करने के साथ अन्य वादे किए गए।

263

अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में वादा किया कि वह ‘एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल’ का निर्माण करेगी। इसके साथ ही भाजपा ने यह भी वादा किया कि वह दोबारा सत्ता में आने के बाद आतंकवादी संगठनों और भारत विरोधी ताकतों के संभावित खतरों और स्लीपर सेल को खत्म करेगी।

ये भी पढ़ें- संविधान दिवस समारोह: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को लेकर कही यह बात

भाजपा ने ‘ये’ भी किये वादे
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गांधीनगर में घोषणा पत्र का अनावरण किया गया। इसमें वादा किया कि वह 5 वर्षों में गुजरात के 20 लाख युवाओं को रोजगार देगी। इसके अलावा भाजपा ने गुजरात कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर कोष के तहत 10,000 करोड़ रुपए, सिंचाई नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 25,000 करोड़ रुपए का निवेश करने का वादा किया है। इसके अलावा राज्य में समान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड) को लागू करने का वादा किया। लड़कियों के लिए ‘केजी से पीजी’ (नर्सरी से स्नातकोत्तर) तक मुफ्त शिक्षा का भी वादा किया। आयुष्मान भारत योजना के तहत चिकित्सा बीमा कवर की राशि को पांच लाख रुपए से दोगुना करके 10 लाख रुपए किया जाएगा। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.