गुजरात में दूसरे चरण का मतदान : सुबह 11 बजे तक पड़े 19.17 फीसदी वोट, मोदी ने कही यह बात

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि युवा लड़के-लड़कियां जो पहली बार अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं, उन्हें यह अवसर नहीं गवाना चाहिए और वोट डालने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से वोट डालने की अपील की।

गुजरात की 14 जिलों की 93 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान जारी है। गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर 11 बजे तक 19.17 फीसदी मतदान हुआ था। यहां पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिली। हालांकि, अभी तक किसी भी प्रकार की हिंसा की खबर सामने नहीं आई है। सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण हो रहा है।

कई दिग्गजों ने डाले वोट
अब तक पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित कई दिग्गज वोट डाल चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रानिप के निशान पब्लिक स्कूल में वोट डाला। इस दौरान उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। इसके लिए मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को भी बधाई दी। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पोलिंग बूथ 95, शिलाज अनुपम स्कूल में वोटिंग की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को मतदान करना चाहिए, क्योंकि मतदान करना हमारा अधिकार है। वहीं, भाजपा उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद के चंद्रनगर प्राथमिक विद्यालय में अपना वोट डाला। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शिलाज अनुपम स्कूल में अपने मत का प्रयोग किया।

अमित शाह ने की वोट डालने की अपील
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि युवा लड़के-लड़कियां जो पहली बार अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं, उन्हें यह अवसर नहीं गवाना चाहिए और वोट डालने चाहिए। इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री ने सभी लोगों से वोट डालने की अपील की। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने भी मतदान किया। इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अहमदाबाद में मतदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here