गुजरात : भूपेन्द्र मंत्रिमंडल का इस्तीफा, नयी सरकार गठन की ऐसी है तैयारी

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीट पर विजय पताका फहरायी है।

85

गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने नई सरकार गठन की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत 9 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन में पहुंच कर उनसे मुलाकात की और कैबिनेट मंत्रियों के साथ उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।

जानकारी मिली है कि 10 दिसंबर को भाजपा के गांधीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय कमलम में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक की जाएगी। इसमें औपचारिक तौर से विधायक दल के नेता के तौर पर भूपेन्द्र पटेल के नाम पर मुहर लगेगी।

विधायक दल की बैठक में पार्टी के बड़े नेता रहेंगे उपस्थित
सरकार के नए मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के लिए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील ने राज्यपाल से 10 दिसंबर को 2 बजे का समय मांगा है। माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद भूपेन्द्र पटेल प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

हेलीपैड ग्राउंड में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह
इससे पूर्व 8 दिसंबर को ही प्रदेश अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में पटेल ने बताया था कि 12 दिसंबर को गांधीनगर विधानसभा भवन के पीछे हेलीपैड ग्राउंड में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील ने साफ कर दिया था कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ही रहेंगे।

156 सीटों पर हासिल की जीत
बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीट पर विजय पताका फहरायी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.