क्या गोवा कांग्रेस में रूकेगी बगावत? पार्टी ने दिगंबर कामत को इस पद से हटाया

कांग्रेस ने कामत और विपक्ष के पूर्व नेता माइकल लोबो के खिलाफ अयोग्यता याचिकाएं दायर की हुई हैं। 40 सदस्यों वाले सदन में कांग्रेस के 11 विधायक हैं।

116

कांग्रेस पार्टी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत को कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य के पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 17 जुलाई को एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी।

कामत और लोबो को अयोग्य करार देने की याचिका दायर
बता दें कि कांग्रेस ने कामत और विपक्ष के पूर्व नेता माइकल लोबो के खिलाफ अयोग्यता याचिकाएं दायर की हुई हैं। गोवा के स्पीकर रमेश तावड़कर के समक्ष दायर एक याचिका में कांग्रेस ने कामत और लोबो पर आरोप लगाया कि वे पार्टी के दो-तिहाई विधायकों को तोड़ने के लिए भाजपा के साथ काम कर रहे हैं।

कांग्रेस को झटका लगने का सिलसिला जारी
कांग्रेस के कमजोर होने का सिलसिला जारी है । अब तक कई झटके खा चुकी कांग्रेस को ताजा झटका गोवा और झारखंड में लगने की बात कही जा रही है। महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी की सरकार गिरने के बाद पड़ोसी राज्य गोवा में कांग्रेस टूट की कगार पर है । पिछले दिनों पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गोवा में कांग्रेस विधायकों की बगावत पर काबू पाने के लिए सांसद मुकुल वासनिक को गोवा भेजा था।

कांग्रेस का आरोप
कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दो विधायक माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। 40 सदस्यों वाले सदन में कांग्रेस के 11 विधायक हैं। खबर है कि इनमें से कई विधायक बीजेपी में शामिल होने का मन बना चुके हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.