युवा सांसदों को मिले मौका, शीतकालीन सत्र से पहले बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस सत्र में सभी दल शांतपूर्ण तरीके से चर्चा करेंगे। मुझे विश्वास है कि सभी दल चर्चा को और मूल्यवान बनाएंगे।

85

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। संसद भवन पहुंचे पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान भारत को मिली जी 20 की अध्यक्षता पर खुशी जताते हुए कहा है कि यह भारत के लिए बड़ा अवसर है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है। विश्व समुदाय की भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं। ऐसे समय में जी 20 की मेजबानी मिलना बड़ी बात है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं सभी पार्टी के लीडर और फ्लोर लीडर से आग्रह करना चाहता हूं कि जो युवा पहली बार जीत कर सदन में आए, उनके उज्जवल भविष्य की और लोकतंत्र की भावी पीढ़ी को तैयार करने के लिए हमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा अवसर देना चाहिए।

संसद में हंगामा से युवा सांसदों को होता है नुकसान
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज शीतकालीन सत्र का पहला दिन है, जो बहुत ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद में हंगामा होने से युवा सांसदों का बड़ा नुकसान होता है, क्योंकि वह कुछ सीखना चाहते हैं, लेकिन वह सीख नहीं पाते हैं। विपक्ष के सांसद भी यही कहते हैं कि हमें बोलने का मौका नहीं दिया जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि सभी पार्टी अपने युवा सांसदों के दर्द को समझेंगी और संसद में शांति बनाए रहेंगी।

ये भी पढ़ें- एस जयशंकर ने यूरोप को दिखाया आईना, पाकिस्तान को लेकर कही यह बात

अपने नए विचारों से चर्चा को बनाएंगे और मजबूत
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस सत्र में सभी दल शांतपूर्ण तरीके से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि इस संबंध में सभी दलों से बातचीत हुई है। मुझे विश्वास है कि सभी दल चर्चा को और मूल्यवान बनाएंगे। अपने नए-नए विचारों से चर्चा को और मजबूत बनाएंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.