G20: मोदी से मुलाकात के अगले दिन ऋषि सुनक ने भारतीयों के लिए किया ये बड़ा ऐलान!

जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देने के लिए ऋषि सुनक को फोन किया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया के बाली में आयोजित G20 शिखर सम्मेलन में भारतीय मूल के ऋषि सुनक से मुलाकात की, जिन्हें हाल ही में ब्रिटेन का प्रधान मंत्री नियुक्त किया गया है। इस सम्मेलन के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के अगले दिन ऋषि सुनक ने भारतीयों के लिए बड़ा ऐलान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र नोदी की बैठक के दूसरे दिन ब्रिटिश सरकार ने भारतीयों के लिए हर साल 3,000 वीजा जारी करने की घोषणा की। यह घोषणा उन युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर है, जो ब्रिटेन में करियर बनाना चाहते हैं।

इस योजना से लाभान्वित होने वाला पहला देश
ब्रिटिश सरकार ने कहा है कि भारत इस योजना से लाभान्वित होने वाला पहला देश होगा। ब्रिटिश सरकार ने अपने बयान में कहा है कि इस फैसले से यूके-इंडिया यंग प्रोफेशनल स्कीम पर मुहर लग गई है। इस योजना के तहत 18 से 30 वर्ष के बीच के 3,000 प्रशिक्षित युवा ब्रिटेन में दो साल के लिए रेजीडेंसी के साथ काम कर सकते हैं। ब्रिटिश सरकार ने यह भी विश्वास जताया है कि इस योजना की घोषणा से दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे।

प्रधानमंत्री ने ऋषि सुनक को फोन कर दी थी बधाई
जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देने के लिए ऋषि सुनक को फोन किया था। इसके बाद ये दोनों नेता जी-20 सम्मेलन में एक-दूसरे से मिले। इस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा चर्चा का विषय बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here