कैप्टन इस सीट से लड़ेंगे चुनाव! सिद्धू से होगी आमने-सामने की टक्कर

कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम पद छोड़ने के बाद सिद्धू पर कई बार निशाना साध चुके हैं। कुछ दिनों तक मौन रहने के बाद एक बार फिर उन्होंने सिद्धू प्रकरण ताजा कर अपनी मंशा जता दी है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी तरह की रियायत देने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी पारंपरिक सीट पटियाला से लड़ने की घोषणा कर सिद्धू को सीधे-सीधे चुनौती दी है।

कैप्टन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, “मैं अगला चुनाव पटियााला से लड़ने वाला हूं। पटियाला बीते चार सौ साल से हमारा साथ देता रहा है। मैं इसे सिद्धू के कारण छोड़ने वाला नहीं हूं।” कैप्टन स्वयं भी इस सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं।

सिद्धू को चुनौती
कैप्टन की पत्नी परनीत कौर भी 2017 में इसी सीट से विधायक बनी थीं। अमरिंदर सिंह ने अप्रैल में सिद्धू को पटियाला से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। उसके बाद से दोनों नेताओं में टकराव बढ़ता चला गया। यहां तक कि कैप्टन को सीएम का पद गंवाना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः कंगना ने इस बात के लिए की इंदिरा गांधी की प्रशंसा!

सिद्धू पर कई बार साध चुके हैं निशााना
कैप्टन सीएम पद छोड़ने के बाद सिद्धू पर कई बार निशाना साध चुके हैं। कुछ दिनों तक मौन रहने के बाद एक बार फिर उन्होंने सिद्धू प्रकरण ताजा कर अपनी मंशा जता दी है। उनके चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही पंजाब में राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा की है और अब कृषि कानूनों को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रद्द किए जाने की घोषणा के बाद भाजपा के साथ मिलकर चुनावी अखाड़े में उतरने का उनका रास्ता भी साफ हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here